Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में बनेंगे दिल्ली जैसे आलीशान होटल, योगी सरकार ने उद्योगपति को दिया दिवाली ऑफर
Advertisement

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में बनेंगे दिल्ली जैसे आलीशान होटल, योगी सरकार ने उद्योगपति को दिया दिवाली ऑफर

Greater Noida Hotels: योगी सरकार ने ग्रेटर नोएडा में दिल्ली जैसे आलीशान पांच सितारा होटल बनाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने उद्योगपति को बंपर दिवाली ऑफर दिया है.   

Hotels in Delhi Greater Noida

उत्तर प्रदेश का ग्रेटर नोएडा क्षेत्र जल्द ही आलीशान होटलों के लिए भी जाना जाएगा. योगी सरकार ने इसके लिए होटल चेन के लिए मशहूर उद्योगों को बड़ा दिवाली ऑफर दिया है. ग्रेटर नोएडा पहले ही जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, फार्मा पार्क जैसी बड़ी परियोजनाओं का हब बन चुका है. यहां बुद्ध इंटरनेशनल पार्क में मोटो जीपी जैसे इंटरनेशनल प्रतियोगिताएं भी आयोजित हुई हैं, लेकिन होटलों के लिए दिल्ली भागना पड़ता है.

सीएम योगी के दिशानिर्देशों के अनुरूप यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने ग्रेटर नोएडा में होटल स्थापित करने के लिए प्लॉट आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू की है. नई स्कीम के जरिए सेक्टर 28 में तीन कैटेगरी के होटल प्लॉट के आवंटन का रास्ता साफ होगा.जेवर एयरपोर्ट से नजदीकी के चलते प्राइम लोकेशन पर भूखंड आवंटित किए जा रहे हैं. 20 से 62 करोड़ रुपये के बीच इन भूखंडों की रिजर्व प्रीमियम प्राइस तय की गई है. जबकि दो से 6.3 करोड़ रुपये के बीच इसकी ईएमडी वैल्यू होगी.

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 28 में तीन श्रेणियों के होटल प्लॉट की ई ऑक्शन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जेवर एयरपोर्ट से नजदीक प्राइम लोकेशन पर इन भूखंडों पर  बजट होटल और प्रीमियम होटल बनाए जाएंगे. यीडा ने इस नई स्कीम बुधवार को लांच की. प्लॉट के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 नवंबर है. इस स्कीम के जरिए आवंटन में प्लॉट 90 वर्षों की लीज पर उत्तर प्रदेश सरकार देगी. ऑनलाइन नीलामी के जरिये भूखंड पाने वाले होटल निर्माणकर्ताओं को प्रथम चरण के निर्माण को 3 वर्ष और पूरी परियोजना को 5 साल के भीतर पूरा करना होगा. यहां 3400, 5000 और 10000 वर्ग मीटर वाले इन प्लॉट की रिजर्व प्रीमियम प्राइस 20 से 62 करोड़ रुपये के बीच रखी गई है.

Trending news