Weather Update: इस दिन से यूपी में और बढ़ेगी ठंड, इन दो दिनों बरसेंगे बदरा, जानें मौसम का हाल
Advertisement

Weather Update: इस दिन से यूपी में और बढ़ेगी ठंड, इन दो दिनों बरसेंगे बदरा, जानें मौसम का हाल

UP Weather Update: UP में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो 21 जनवरी को यूपी के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है...

 Weather Update: इस दिन से यूपी में और बढ़ेगी ठंड, इन दो दिनों बरसेंगे बदरा, जानें मौसम का हाल

Weather Update UP: लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मकर संक्रांति के एक दिन पहले से ही हल्की धूप खिल रही है. इससे लोगों को दिन के वक्त कड़ाके की सर्दी से काफी हद तक राहत मिली है. हालांकि शीतलहर का कहर अभी थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. राज्य में लोगों को ठंड अभी और परेशान करेगी. मौसम विभाग की मानें तो शीतलहर का असर 21 जनवरी से थोड़ा कम हो सकता है. वहीं 23 जनवरी से दिन का तापमान लगभग 23 डिग्री सेल्सियस रहने लगेगा. जबकि रात का तापमान भी बढ़ेगा.

20 जनवरी के बाद बारिश

लखनऊ मौसम विभाग के अधिकारी की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सर्दी से राहत मिल रही है. हालांकि हल्की बारिश होने का भी अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. हालांकि बारिश 20 जनवरी के बाद ही होने की संभावना है. मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में सर्दी कहर बरपाएगी. उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों की बात करें तो मुजफ्फरनगर सबसे सर्द जिला रहने वाला है. 

बारिश की संभावना, मौसम बदलेगा करवट
मौसम विभाग ने आगामी 22 और 23 जनवरी को यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है. मौसम में ये बदलाव एक नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टवि होने के कारण होगा. आज भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की गई है.

गलन भरी ठंड जारी
लखनऊ-बर्फीली हवाओं के चलते प्रदेश के अधिकांश इलाके अभी भी गलन भरी ठंड की चपेट में हैं. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मौसम में बदलाव बृहस्पतिवार रात से होना शुरू हो सकता है. वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में जहां भी न्यूनतम तापमान 4 डिग्री या उससे कम दर्ज हो रहा है, वहां पाला पड़ने के आसार हैं. इन सबके बीच मंगलवार को मुजफ्फरनगर में दिन का न्यूनतम पारा 1.7 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि कानपुर में ये दो डिग्री दर्ज हुआ. चुर्क, फुर्सतगंज, झांसी, बरेली, आगरा में पारा 4 डिग्री या इससे कम ही दर्ज किया गया. वहीं छह डिग्री से कम न्यूनतम तापमान वाले शहरों में अलीगढ़, लखनऊ, मेरठ, हमीरपुर, शाहजहांपुर, सुल्तानपुर, फतेहपुर शामिल रहे.

'...तो मैं फांसी पर लटकने के लिए तैयार हूं, यौन उत्पीड़न के आरोपों पर खुलकर बोले कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण

Weather Update: यूपी में बर्फीली हवाओं से कंपकंपी, बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड, उत्तराखंड के जोशीमठ में आसमान से बरसेगी आफत, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

 

 

Trending news