UP Weather Update: बादलों के साये और बर्फीली हवाओं के बीच गणतंत्र दिवस की परेड, यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

UP Weather Update: बादलों के साये और बर्फीली हवाओं के बीच गणतंत्र दिवस की परेड, यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: इस बार परेड देखने आने वाले दर्शकों का मजा किरकिरा हो सकता है. क्योंकि मौसम विभाग ने हल्की बूंदाबांदी के आसार बताए हैं. 

UP Weather Update: बादलों के साये और बर्फीली हवाओं के बीच गणतंत्र दिवस की परेड, यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता दिख रहा है. पिछले कुछ समय से एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के आने का सिलसिला जारी है, जिसका असर पूरे उत्तर भारत के मौसम पर देखने को मिल रहा है. यूपी के कई इलाकों में सोमवार रात से बूंदाबांदी का सिलसिला जारी है. वहीं, इससे पहले कुछ इलाकों में ओले भी पड़े थे. मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में इससे राहत मिलने के आसार अभी कम है. बारिश के साथ प्रदेश में एक बार फिर ठंड बढ़ने वाली है. यहां  जानते हैं यूपी के मौसम का हाल.

दर्शकों का मजा हो सकता है किरकिरा
इस बार परेड देखने आने वाले दर्शकों का मजा किरकिरा हो सकता है. क्योंकि मौसम विभाग ने हल्की बूंदाबांदी के आसार बताए हैं. जबकि दिल्ली में अब 29 से 30 जनवरी के आसपास बारिश की संभावना बताई जा रही है. मौसम विभाग ने आसमान में छाए बादलों को रात में ठंड में कमी के लिए जिम्मेदार ठहराया.

अधिकांश जिलों में दिनभर आसमान में बादल छाए रहे
बुधवार सुबह से ही बारिश जैसी स्थिति कई जिलों में देखने को मिली. यूपी में कानपुर, लखनऊ, बरेली, अलीगढ़, आगरा, पीलीभीत, उन्‍नाव, इटावा, फतेहपुर और कन्‍नौज सह‍ित कई ज‍िलों में बादलों की आवाजाही के बीच सुबह से कहीं हल्‍की तो कहीं तेज बार‍िश हुई. शाम होते होते ठंड हवाएं चलने लगीं. 

मौसम विभाग का अलर्ट 
इससे पहले मंगलवार को भी लखनऊ समेत कई ज‍िलों में दिन भर बादली छाए रहे. इसका असर बुधवार को भी दिखाई दिया. मौसम विभाग ने पूर्वांचल को छोड़कर प्रदेश के 35 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है. 

इस पूरे महीने छिटपुट बारिश के आसार 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के प्रभारी मोहम्मद दानिश ने बताया कि पूरी जनवरी तक अलग-अलग हिस्सों में बूंदाबांदी से छिटपुट बारिश के आसार हैं.  पूर्वांचल के जिलों को छोड़कर प्रदेशभर में इस वक्त पूर्वी हवाओं का असर साफ दिख रहा है. बुधवार को अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, बुधवार के बाद न्यूनतम तापमान में भी 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज हो सकती है. 

26 जनवरी के दिन लखनऊ-कानपुर में बारिश देखी जा सकती है. 27 और 28 जनवरी को राहत के बाद 29 जनवरी को फिर बारिश देखी जा सकती है. यहां भी न्यूनतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, कानपुर में 24 से 27 जनवरी तक हल्की से तेज बारिश के आसार बने हुए हैं.

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक, 23 जनवरी को सक्रिय हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 25 और 26 जनवरी को पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है.  ऐसे में कर्तव्य पथ पर परेड देखने के लिए आने वालों को परेशानी हो सकती है.

पश्चिमी यूपी में हो सकती है ओलावृष्टि 
मौसम विभाग ने ऐसा पूर्वानुमान जताया है कि 26 जनवरी यानी गुरुवार को यूपी के कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम हिस्सों में ओलावृष्टि हो सकती है. 

 

UP Weather Update: ​शीतलहर के बाद अब बारिश-ओले की आफत, जानें 26 जनवरी को कैसा रहेगा यूपी का मौसम

Trending news