यूपी में लू को लेकर अलर्ट, जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, जानिए किस दिन से होगी झमाझम बारिश
Advertisement

यूपी में लू को लेकर अलर्ट, जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, जानिए किस दिन से होगी झमाझम बारिश

UP Weather Update : लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ निकल जाने के बाद गर्म पछुआ हवाओं का असर दिख रहा है. पिछले दिनों हुई बूंदाबांदी के चलते आसमान भी साफ है. यही वजह है कि सूरज की गर्मी का असर तेज हो रहा है.

फाइल फोटो

UP Weather Update : यूपी में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. इसके चलते लोग परेशान हैं. दोपहर में तेज धूप की वजह से बाहर निकलना दूभर हो गया है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो अभी दो दिन ऐसे ही मौसम बना रहेगा. प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में 11 जून से मौसम में बदलाव दिखेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. 

2 दिनों बाद दिखेगा मौसम में बदलाव 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ निकल जाने के बाद गर्म पछुआ हवाओं का असर दिख रहा है. पिछले दिनों हुई बूंदाबांदी के चलते आसमान भी साफ है. यही वजह है कि सूरज की गर्मी का असर तेज हो रहा है. अभी दो दिनों तक लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. इसके बाद 11 जून से मौसम में खास बदलाव देखने को मिलेगा. 

लू को लेकर अलर्ट
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, भीषण गर्मी के चलते बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. रविवार से बादल और बारिश के आसार जताए गए हैं. गुरुवार को लखनऊ समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में तेज धूप दिखी. मौसम विभाग ने दक्षिणी यूपी के क्षेत्रों में लू चलने की चेतावनी जारी की है. आने वाले दिनों में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 

तापमान बढ़ेगा 
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक,  8, 9 और 10 जून को प्रदेश के दक्षिणी हिस्से के जनपदों में लू चलेगी. लखनऊ के आसपास तापमान का पारा चढ़ेगा. बता दें कि इससे पहले 22 मई को पारा 43 डिग्री सेल्सियस पार पहुंचा था. ऐसे में बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. अगर घर से बाहर निकल भी रहें हैं तो ऐहतियात बरतें. वरना बीमार पड़ सकते हैं. 

WATCH: Wifi का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले सावधान, सेहत को पहुंचाता है ऐसे नुकसान

Trending news