UP Weather Update: जल्द शुरू होगा गर्मी का सितम, 12 अप्रैल को मौसम लेगा करवट, जानें कब होगी बारिश?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1644710

UP Weather Update: जल्द शुरू होगा गर्मी का सितम, 12 अप्रैल को मौसम लेगा करवट, जानें कब होगी बारिश?

देश के साथ उत्तर प्रदेश में अब मौसम तेजी से बदलता दिख रहा है. मार्च के महीने के आखिर सप्ताह में और अप्रैल माह की शुरुआत में हुई बारिश के कारण लोगों को गर्मी से काफी रात मिली थी. लेकिन अब टेंपरेचर में फिर से तेजी होना शुरू हो गया है.

प्रतीकात्मक फोटो

UP Weather Update: देश के साथ उत्तर प्रदेश में अब मौसम तेजी से बदलता दिख रहा है. मार्च के महीने के आखिर सप्ताह में और अप्रैल माह की शुरुआत में हुई बारिश के कारण लोगों को गर्मी से काफी रात मिली थी. लेकिन अब टेंपरेचर में फिर से तेजी होना शुरू हो गया है. दिन में तेज धूप निकल रही है, जिसके कारण गर्मी का असर बढ़ने लगा है. हालांकि रविवार को राज्य के सभी इलाकों में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है.

जानें लखनऊ में कैसा रहेगा आज का मौसम
लखनऊ में रविवार सुबह की शुरुआत शुष्क मौसम के साथ हुई. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम टेंपरेचर 20 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. हवा की रफ्तार 15 किलोमीटर प्रति घंटे का पूर्वानुमान है. आने वाले तीन दिनों में गर्मी की सितम और बढ़ेगा. 15 अप्रैल के बाद तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी. शनिवार को भी मौसम ऐसा ही रहा. 

शुष्क रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आज मौसम शुष्क ही रहेगा यानी की आज आसमान एकदम साफ रहेगा. आचलिंक मौसम विभाग की मानें तो 12 अप्रैल तक लखनऊ का मौसम साफ रहेगा.  पूर्वांचल में भी मौसम साफ रहने की संभावना है. मौसम विभाग की तरफ से कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले हफ्ते तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं आने वाला है.  धीरे-धीरे बढ़ते पारे के साथ गर्मी लोगों को परेशान करना जरूर शुरू कर देगी. रविवार को दिल्ली से लगे नोएडा और गाजियाबाद में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

नोएडा-गाजियाबाद में कैसा रहेगा मौसम
नोएडा में रविवार के दिन आसमान साफ रहने की संभावना है.यहां पर अधिकतम तापमान करीब 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान करीब 16 डिग्री तक रहने की संभावना है. इसके अलावा गाजियाबाद में भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई गई है. 

प्रयागराज-कानपुर-वाराणसी में चढ़ा पारा
लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण शहरों में भी तापमान ऊपर जाने लगा है. वाराणसी , आगरा, प्रयागराज, गोरखपुर और कानपुर समेत अन्य जिलों में भी अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री रहने का अनुमान है.

Maharajganj News: आज महराजगंज आएंगे सीएम योगी, जिले को देंगे करीब 28 सौ करोड़ की सौगात

Trending news