UP Weather Update: यूपी में बारिश के बादल अभी छंटे नहीं, अप्रैल में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1642200

UP Weather Update: यूपी में बारिश के बादल अभी छंटे नहीं, अप्रैल में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

UP Weather Update: मौसम भी साफ रहने की संभावना है.. .आज तेज धूप निकलने के कारण न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी....कई जगहों पर गर्मी का असर देखने को मिलेगा...

UP Weather Update: यूपी में बारिश के बादल अभी छंटे नहीं, अप्रैल में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब मौसम (Weather) का मिजाज धीरे-धीरे बदलने लगा है. मार्च महीने के आखिर में और अप्रैल महीने की शुरुआत में हुई बारिश के कारण गर्मी से काफी राहत मिली थी, लेकिन अब तापमान में बढ़ोतरी शुरू हो गई है. हालांकि कुछ इलाकों में अब भी बादल दिखाई देंगे. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम साफ ही बना रहेगा. गुरुवार की तरह आज भी तेज धूप निकलेगी.

धीरे-धीरे बढ़ेगा पारा
मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के ज्यादातर हिस्सों में आज मौसम शुष्क (weather dry) ही रहेगा. आसमान एकदम साफ रहेगा, जिसे लेकर कोई खास चेतावनी जारी नहीं की गई है. अगले पांच दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं आने वाला है.धीरे-धीरे बढ़ते पारे के साथ गर्मी लोगों को परेशान करना शुरू करेगी.

लखनऊ में कैसा रहेगा आज का मौसम
राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मौसम के मिजाज में बदलाव जारी है. शुक्रवार सुबह की शुरुआत नम मौसम के साथ हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. हवा 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का पूर्वानुमान है.

UP Accident: बहराइच में ट्रिपलिंग कर रहे बाइक सवार युवकों को ट्रक ने रौंदा, तीनों की मौत, बुलंदशहर सड़क हादसे में दो ने गंवाई जान

क्या फिर बदलेगा मौसम का मिजाज? लखनऊ में खिलेगी धूप?
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, शनिवार तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा. दिन में तेज धूप निकलेगी. हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ का असर अभी बना हुआ है जिसके चलते कहीं-कहीं पर छिटपुट बारिश हो सकती है.

धीरे-धीरे बढ़ेगी गर्मी 
वरिष्ठ वैज्ञानिक का कहना है कि आने वाले दिनों में पारा चढ़ना शुरू होगा.  ऐसे में 10 अप्रैल तक अधिकतम पारा 35 डिग्री के ऊपर पहुंचने के आसार जताए जा रहे हैं. धीरे-धीरे गर्मी बढ़ती जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, रविवार और मंगलवार को दिल्ली में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना है.

यूपी में कल कैसा था मौसम?
यूपी के लखनऊ में शनिवार को मौसम बिगड़ सकता है. 8 अप्रैल से लखनऊ में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है.  हालांकि बारिश होने की संभावना बहुत कम है. मौसम विभाग के द्वारा 14 अप्रैल को बारिश की चेतावनी जारी की गई है.  पूर्वांचल के कुछ हिस्से में गुरुवार को तेज धूप निकली. तापमान में 1 से 2 डिग्री की बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई. जबकि उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई. राजधानी दिल्ली के आसपास नोएडा के इलाके में गुरुवार सुबह हल्की बारिश देखने को मिली, जिसके कारण तापमान में थोड़ी गिरावट रिकॉर्ड की गई है.  गुरुवार सुबह इलाकों में हल्के बादल छाए रहे. गाजियाबाद-नोएडा में बारिश हुई.

Shah and Yogi in Azamgarh: लोकसभा चुनाव से पहले आजमगढ़ और कौशाम्बी में शाह और योगी,निकाय चुनाव से पहले बनेगा चुनावी माहौल, देंगे अरबों के तोहफे

Rashifal Today 7 April 2023: कुंवारों को मिलेगी खुशखबरी, नौकरी की तलाश भी होगी पूरी, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

 

 

 

Trending news