UP Weather News: अभी खूब पड़ेगी गर्मी! दो दिन तक बारिश के आसार नहीं, जानें अब कब होगी बरसात
Advertisement

UP Weather News: अभी खूब पड़ेगी गर्मी! दो दिन तक बारिश के आसार नहीं, जानें अब कब होगी बरसात

UP Weather Today: मौसम विभाग के मुताबिक, ईस्ट यूपी में वाराणसी, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, प्रयागराज, गोरखपुर, आदि के साथ ही वेस्टर्न यूपी के मेरठ और आगरा, आदि शहरों में भारी गर्मी पड़ने वाली है. जानें कब होगी बारिश... पढ़ें खबर-

UP Weather News: अभी खूब पड़ेगी गर्मी! दो दिन तक बारिश के आसार नहीं, जानें अब कब होगी बरसात

UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बारिश कम हुई (UP Rain News) और लोगों को भारी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. दो दिनों से बादल मानो पूरे प्रदेश से रूठे हुए हैं. अब मौसम विभाग (Weather Department) द्वारा बताया जा रहा है कि गुरुवार और शुक्रवार को उमस के साथ-साथ गर्मी झेलनी पड़ सकती है. वहीं, संभावना है कि शनिवार से बादल वापस आ जाएं और उसके बाद दो दिन अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: UPPCL Jobs: यूपी बिजली विभाग में 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

चुभती-जलती गर्मी से परेशान हुए लोग, जानें कब होगी बारिश
बता दें, बीते सोमवार तक तो अच्छी बारिश हुई, लेकिन फिर बादल हल्के पड़ने लग गए. इसके बाद बुधवार से ही कड़कती धूप ने तापमान बढ़ा दिया. मैक्सिमम टेंपरेचर 34.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से केवल एक डिग्री ही कम पाया गया. वहीं, मिनिमम टेंपरेचर नॉर्मल से एक डिग्री बढ़ा हुआ 25.4 डिग्री सेल्सियस पाया गया. इसके अलावा, मैक्सिमम ह्यूमिडिटी भी 86 फीसदी दर्ज की गई. 

गुरुवार और शुक्रवार को धूप करेगी परेशान
बताया जा रहा है कि बीते एक दिन में 0.9 मिलीमीटर बारिश की रिकॉर्ड की गई है. विभाग के अनुसार, गुरुवार यानी आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं, शुक्रवार 19 अगस्त को दिन में हल्की बौछारें पड़ने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि यह साफ कर दिया गया है कि अगले दो दिनों में धूप की वजह से टेंपरेचर बढ़ेगा और लोगों को परेशान भी करेगा. अगले दो दिनों तक राहत देने वाली बारिश की कोई संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के आज फिर गिरे दाम, जानें 18 अगस्त के भाव

इन जिलों में भारी गर्मी के आसार
मौसम विभाग का कहना है कि पूरब के वाराणसी, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, प्रयागराज, गोरखपुर के साथ-साथ पश्चिम में मेरठ, आगरा, मथुरा भी गर्मी की मार झेलेंगे. हालांकि, ऐसा भी हो सकता है कि कुछ जगहों पर हल्के बादल छाए रहें और बूंदाबांदी हो.

Krishna Janmashtami 2022: लड्डू गोपाल को लगाया इन चीजों का भोग तो बरसेगी दोगुनी कृपा!

Trending news