UP Rain Alert : यूपी के 50 से ज्‍यादा शहरों में बाढ़ का खतरा, यमुना-गंगा और घाघरा उफान पर, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1778387

UP Rain Alert : यूपी के 50 से ज्‍यादा शहरों में बाढ़ का खतरा, यमुना-गंगा और घाघरा उफान पर, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए दी चेतावनी

UP Rain Alert : गुरुवार को भी प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में सुबह से ही बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग ने जहां लखनऊ में तेज बिजली कड़कना को लेकर चेतावनी दी थी. वहीं, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्‍ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी के इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. 

फाइल फोटो

UP Rain Alert : यूपी में बारिश कहर बरपा रही है. गुरुवार को भी प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में सुबह से ही बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग ने जहां लखनऊ में तेज बिजली कड़कना को लेकर चेतावनी दी थी. वहीं, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्‍ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, उन्‍नाव, बाराबंकी, बरेली, पीलीभीत के इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. 

लखनऊ और कानपुर में झमाझम बारिश 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, लखनऊ में सुबह से बादल छाए हुए थे. कुछ जगहों पर हल्की तो कहीं पर सामान्‍य से ज्‍यादा बारिश हुई है. शाम तक बादलों के बने रहने और बारिश होने की संभावना है. वहीं, कानपुर परिक्षेत्र में गुरुवार को 27 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग के मुताबिक,  13 से 16 जुलाई तक यूपी में जोरदार बारिश की संभावना है. 

50 से अधिक शहरों में बाढ़ का खतरा 
वहीं, पश्चिमी यूपी में भी झमाझम बारिश हो रही है. पिछले दिनों हुई लगातार बारिश के चलते यमुना, गंगा, कोसी, राप्‍ती, घाघरा नद‍ियों में जलस्‍तर तेजी से बढ़ गया. इसके चलते पश्चिमी यूपी के बागपत और मुजफ्फरनगर में यमुना का पानी गांवों में अंदर घुस आया है. मौसम व‍िभाग ने 50 से अध‍िक शहरों के ल‍िए वर्षा का अलर्ट जारी क‍िया है. लगातार हो रही बार‍िश से बाढ़ का खतरा भी मंडरा रहा है. 

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी 
मौसम व‍िभाग ने गुरुवार को श्रावस्‍ती, पीलीभीत, बरेली, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर आद‍ि ज‍िलों में भयंकर बार‍िश की चेतावनी जारी की है. वहीं, पूर्वांचल के वाराणसी, जौनपुर, भदोही, मिरजापुर, गाजीपुर, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर के आसपास के ज‍िलों में भी भारी बार‍िश का अलर्ट जारी क‍िया गया है. 

WATCH Noida Flood Video: भारी बारिश के चलते यमुना का पानी नोएडा के कई इलाकों में घुसा, बाढ़ जैसे भयावह हालात

Trending news