UP Weather Update:बर्फीली तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार,अगले दो दिनों नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानें कैसा रहेगा इस सप्ताह मौसम
Advertisement

UP Weather Update:बर्फीली तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार,अगले दो दिनों नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानें कैसा रहेगा इस सप्ताह मौसम

UP Rain Alert: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राज्य में अगले दो दिनों तक ठंड में कमी आने की संभावना नहीं है. लेकिन दो दिनों के बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी, जिसके कारण 2 फरवरी के बाद ठंड में कमी आएगी. ..

Social Media

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में आज बारिश (Rain) के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग ने सोमवार 31 जनवरी को पश्चिमी यूपी (West Up) में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई है. इसके बाद मौसम (Weather) सामान्य हो जाएगा. रात में सर्दी बरकरार रहेगी.भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मगंलवार यानी आज बारिश हो सकती है. अगले दो दिन बारिश की संभावना बन रही है. यूपी के कई जिलों में सुबह भारी कोहरा देखा गया.

लखनऊ में दिख रहा असर
पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की सक्रियता का असर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी दिख रहा है. वेस्ट यूपी और लखनऊ के आसपास हुई बारिश की वजह से राजधानी में एक बार फिर बढ़ी ठंड का असर देखा जा रहा है.आंचलिक मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया है कि मंगलवार (31 जनवरी) से तापमान ऊपर चढ़ने लगेगा. जिसके बाद लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी.

बारिश के चलते बढ़ी ठंड
प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को भी हल्की बारिश हुई. बारिश के बाद ठंडी हवाएं (cold winds)  चलीं, जिससे ठंड फिर से बढ़ गई है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राज्य में अगले दो दिनों तक ठंड में कमी आने की संभावना नहीं है. लेकिन दो दिनों के बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी, जिसके कारण 2 फरवरी के बाद ठंड में कमी आएगी. शीतलहर (Cold Wave) से भी राहत मिलेगी. सोमवार को राजधानी लखनऊ में तेज हवाओं ने लोगों को परेशान किया. इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया . बीते दो दिन से दिन-रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. 31 जनवरी को तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. जिसके चलते ठंड का असर बढ़ जाएगा.

मंगलवार-बुधवार तक बारिश के आसार
मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से बिगड़े मौसम के कारण अब अगले 24 घंटे तक बारिश और तेज हवा का अलर्ट जारी किया गया है. अचानक बिगड़े मौसम को देख किसानों की चिंता बढ़ गई है. किसानों को फसलें खराब होने का डर सता रहा है. रविवार-सोमवार रात से बने बारिश के आसार मंगलवार और बुधवार तक रहने की संभावना है.

अगले कुछ दिनों में मिलेगी ठंड से राहत
यूपी में आने वाले चार दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है. जबकि न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है.मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद अगले कुछ दिनों में ठंड से राहत मिलेगी. राज्य के ज्यादातर जिलों में तापमान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है. इससे लोगों को सर्दी से थोड़ी सी राहत मिलेगी. इससे पहले रविवार को आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि दिल्ली-NCR और आसपास के इलाकों में 29 जनवरी और 30 जनवरी की रात को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी.

UP Weather Update: रात भर हुई बारिश और तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड, यूपी के इन 42 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
 

 

Trending news