UP Gangsters: यूपी एसटीएफ की हिट लिस्ट में अब ये क्रिमिनल, दुजाना के बाद कौन टॉप टेन में
Advertisement

UP Gangsters: यूपी एसटीएफ की हिट लिस्ट में अब ये क्रिमिनल, दुजाना के बाद कौन टॉप टेन में

UP STF: उत्तर प्रदेश एसटीएफ की हिट लिस्ट में कम होते जा रहे है नाम. पिछले एक महीने में मुठभेड़ में मार गिराए तीन कुख्यात गैंगस्टर

UP Gangsters: यूपी एसटीएफ की हिट लिस्ट में अब ये क्रिमिनल, दुजाना के बाद कौन टॉप टेन में

UP Gangsters: उत्तर प्रदेश में दबंगई और अवैध कब्जे करने वालो की अब खैर नहीं है. सूबे के मुख्यमंत्री ने हाउस में  साफ़ साफ़ शब्दों में माफियाओं को मिट्टी में मिलाने की खुली बात कही है.  प्रदेश भर में आम जनता को परेशान करके खुद को डॉन कहने वालो की उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फ़ोर्स आसान भाषा में कहे तो एसटीएफ (STF) ने लिस्ट तैयार की है. एसटीएफ की हिट लिस्ट में कई साल से फरार चल रहे पांच माफियाओं सहित सात कुख्यात अपराधी शामिल है. 

Uttarakhand Crime: गैंगस्टर अतीक अहमद को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक साल से था फरार

माफियाओं को सता रहा एनकाउंटर का डर 
पिछले एक महीने में तिन बड़े माफियों का उत्तर प्रदेश में खात्मा हो चुका है. इसी को देखते हुए अन्य कुख्यात अपराधियों के ठंडे पसीने छुटे हुए हैं. कोई हाथ में माफ़ी का बोर्ड लेकर जान बचाने के लिए आत्मसमर्पण (SURRENDER) करने के लिए थाने आ रहा है तो कोई जान बचाने के लिए पुलिस की पकड से कोसो दूर है. ऐसे ही उत्तर प्रदेश पुलिस को गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) बदन सिंह बद्दो (Badan singh baddo) को धर दबोचने का बेसब्री से इंतजार है. यूपी एसटीएफ ने इनको पकड़ने के लिए देश के कई राज्यों में दबिश दी लेकिन यह अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आए.

शासन ने की लिस्ट तैयार 
उत्तर प्रदेश के कई राज्यों के शासन ने करीब 66 कुख्यात गैंगस्टरों की लिस्ट तैयार की थी. उसमें से अब करीब 63 गैंगस्टर बचे हैं. UP STF ने इनमे से अनिल दुजाना और आदित्य राणा को मुठभेड़ में ढेर कर दिया, जबकि अतीक अहमद और अशरफ को मेडिकल करवाने के लिए ले जाने के दौरान तिन बदमाशो ने गोली मार्लर हत्या कर दी.

इन अपराधियों की तलाश में पुलिस 
यूपी पुलिस के ऑपरेशन लंगड़ा ने अपराधियों के जहन में बैचेनी बैठा दी है. यूपी एसटीएफ अब सभी फरार अपराधियों की तलाश तेज कर रही है. इस क्रम में फरार चल रहे पांच माफिया समेत कुल सात कुख्यात अपराधी हैं, जिसमें मेरठ का कुख्यात गैंगस्टर बदन सिंह बद्दो, विनय त्यागी उर्फ़ टिंकू, सहारनपुर से फरार अपराधी हाजी इकबाल उर्फ़ बाला, प्रयागराज का जावेद और लखनऊ का जुगनू वालिया शामिल है.

कौन है बदन सिंह बद्दो
मेरठ के बदन सिंह बद्दो ने पुलिस हिरासत में मुकुट महल होटल के अंदर अपने साथियों से मुलाकात की और इस दौरान शराब पार्टी की. इसके बाद बदन सिंह पुलिस कर्मियों को चकमा देकर मौके से फरार हो गया और अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आया. मेरठ पुलिस बे बदन सिंह पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए काले कारनामो से अर्जित की हुई सम्पति को जमींदोज कर दिया. 

WATCH: भगत सिंह की भतीजी ने बताया-भगत सिंह की फांसी से पहले किया गया था ये टोटका

Trending news