UP News: रोजगार मेले में नौकरी पाकर दर्जनों युवक-युवतियों के चमके चेहरे, डीएम ने सौंपे जॉब ऑफर लेटर
Advertisement

UP News: रोजगार मेले में नौकरी पाकर दर्जनों युवक-युवतियों के चमके चेहरे, डीएम ने सौंपे जॉब ऑफर लेटर

सरकारी आईटीआई कॉलेज में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें हजारों की संख्या में जिले के विभिन्न इलाकों से युवक युवतियों ने भाग लिया. यहां पर दर्जनों युवकों को रोजगार मेले में ही जॉब ऑफर लेटर दिया गया.

UP News: रोजगार मेले में नौकरी पाकर दर्जनों युवक-युवतियों के चमके चेहरे,  डीएम ने सौंपे जॉब ऑफर लेटर

चंदौली: सरकारी आईटीआई कॉलेज में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें हजारों की संख्या में जिले के विभिन्न इलाकों से युवक युवतियों ने भाग लिया. यहां पर दर्जनों युवकों को रोजगार मेले में ही जॉब ऑफर लेटर दिया गया. 48 कंपनियों द्वारा रोजगार मेले में स्टॉल लगाकर युवतियों के दस्तावेज जमा कराए गए. 

देश के 117 अति पिछड़े जिलों में शामिल चंदौली कृषि प्रधान जनपद होने कारण रोजगार के मामले में काफी पिछड़ा है. इसको देखते हुए नवागत जिलाधिकारी सईशा दुहन के प्रयास से जिले के रेवसा गांव में स्थित आईटीआई कॉलेज में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इसमें विभिन्न क्षेत्र के 48 कंपनियों ने शिरकत की.

इस वृहद रोजगार मेले में उम्मीद से ज्यादा परिणाम देखने को मिला. जहां हजारों की संख्या में युवक-युवती इस रोजगार मेले में आए और सम्बंधित कंपनी के काउंटर पर अपना रिज्यूम जमा किया. जनपद के बेरोजगार युवक-युवतियों में नौकरी की आस जगी. बड़ी बात यह रही इस मेले में कौशल विकास से जुड़े कंपनियों का आगमन ज्यादा हुआ. साथ ही जिलाधिकारी के प्रयास द्वारा रोजगार मेले में जिला उद्योग और सेवायोजन विभाग के स्टाल भी लगाए गए थे. साथ ही चयनितों को कंपनियों द्वारा तत्काल ही जॉब ऑफर लेटर जारी किया गया. 

मुग़लसराय भाजपा विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि कौशल विकास योजना चलाने के लिए हम केंद्र के मोदी सरकार और सूबे की योगी सरकार का धन्यवाद करते हैं. इस सराहनीय कार्य के कारण आज युवक-युवतियां रोजगार पा रही हैं और खुद का स्टार्टअप चालू करके दर्जनों लोगों को रोजगार भी दे रहे हैं. कौशल विकास योजना के तहत जिले में बहुत लोगों को प्रशिक्षित किया गया रूम को रोजगार भी मिला है. 

जिलाधिकारी सईशा दुहन ने कहा कि हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कौशल विकास के तहत युवाओं को तैयार किया जाए और उनको रोजगार से जोड़ा जाए. मेले में कुल 48 कंपनी आई और सुबह 10 बजे से मेला प्रारंभ हुआ लेकिन 2 घंटे में ही 1188 लोगों के रजिस्ट्रेशन हो गए और शाम 5 बजे तक मेला चला. हमारा प्रयास है कि इसको तहसील और ब्लॉक स्तर पर भी आयोजित किया जाए ताकि दूरदराज के इलाकों के बच्चों को भी रोजगार मिल सके. 

वहीं, रोजगार मेले में आए धानापुर ब्लॉक के आवाजापुर क्षेत्र की दो युवतियों को मेले में जॉब ऑफर लेटर मिला. दोनों युवतियों को नोएडा में एक कम्पनी में रिसेप्शनिस्ट की जॉब मिली है और 10 हजार की सैलरी पर उनका चयन हुआ है. दोनों युवतियां काफी खुश हैं. उनका कहना है कि हमारे लिए खुशी की बात है और इसके साथ हमारे परिवार वाले भी काफी खुश हैं, हमें नौकरी मिली और हम अपने पैर पर खड़े हो गए हैं.

Trending news