Operation Drone : मेरठ पुलिस ने गोतस्करों और शराब माफिया के खिलाफ छेड़ा अभियान, ऐसे कसेगी शिकंजा
Advertisement

Operation Drone : मेरठ पुलिस ने गोतस्करों और शराब माफिया के खिलाफ छेड़ा अभियान, ऐसे कसेगी शिकंजा

पश्चिमी यूपी में गोकशी, अवैध हथियार और शराब तस्‍करी जैसी आपराधिक गतिविधियों पर अब नजर रखी जा सकेगी. इसकी शुरुआत कर दी गई है. 

Operation Drone : मेरठ पुलिस ने गोतस्करों और शराब माफिया के खिलाफ छेड़ा अभियान, ऐसे कसेगी शिकंजा

मेरठ : पश्चिमी यूपी के मेरठ में अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन द्रोण शुरू किया है. यानि आसमानी निगाह से पुलिस अपराधियों की शिनाख्त करेगी. साथ ही अपराधों पर नियंत्रण पा सकेगी. मेरठ पुलिस ने इस ऑपरेशन की शुरुआत गोकशी, अवैध हथियार और शराब तस्करी के लिए सबसे कुख्यात इलाके किठौर से की है. शनिवार को गंगा के तराई के इलाके में ड्रोन उड़ाकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई. 

यूपी में योगी राज कायम रखने की कोशिश 
दरअसल, मेरठ में गोकशी, हथियारों की तस्करी और गंगा किनारे कच्ची शराब की गोरखधंधे से पुलिस परेशान हो चुकी है. पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद हथियारों के सौदागर और कच्ची शराब के तस्कर बाज आने को तैयार नहीं है. यूपी में योगी राज कायम होने के बाद गोकशी की घटनाओं पर लगाम कसी गई है. लेकिन यह घटनाएं अब गांव और गंगा की तटीय इलाके में शुरू हो गई है. इन्ही सब पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन द्रोण शुरू किया है. 

अवैध गतिविधियों पर रहेगी नजर 
द्रोण से जमीन पर ही खड़े होकर पुलिस अधिकारी अवैध गतिविधियों पर नजर रख सकेंगे. गंगा किनारे अपराधी क्या गतिविधियां कर रहे हैं और किस गांव में किन गोरखधंधा को ऑपरेट किया जा रहा है, इन सब पर पुलिस ड्रोन से निगाह रख रही है. किठोर के ललियाना, राधना, गेसूपुर समेत तमाम गांव में निगरानी शुरू कर दी गई है. 

Sikkim Road Accident : यूपी के शहीद जवानों को 50 लाख की मदद का ऐलान, परिवार के साथ छुट्टी मनाकर कुछ दिनों पहले ही लौटे थे सिक्किम

निगरानी के लिए कई टीमें गठित 
अलग-अलग इलाकों में द्रोण से निगरानी के लिए कई टीमें लगाई गई हैं. ताकि जल्द से जल्द अपराधिक गतिविधियों पर काबू पाया जा सके. फिलहाल पुलिस का ऑपरेशन कितना रंग लाएगा यह तो समय ही बताएगा, लेकिन पुलिस ने अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए प्लान जरूर तैयार कर लिया है और उसे जमीन पर भी उतार दिया है. 

New Year 2023: नए साल में इन 5 तरीकों से होगा SCAM! बचना है तो जान लें Fraud के ये नये हथकंडे

Trending news