एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनंत देव को यूपी एसटीएफ में मिला बड़ा रोल, विकास दुबे कांड से सुर्खियों में आए और प्रयागराज केस बड़ी चुनौती
Advertisement

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनंत देव को यूपी एसटीएफ में मिला बड़ा रोल, विकास दुबे कांड से सुर्खियों में आए और प्रयागराज केस बड़ी चुनौती

Encounter Specialist Anant Dev Tiwari : उत्तर प्रदेश पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर मशहूर अनंत देव तिवारी को यूपी एसटीएफ में भेजा गया है. विकास दुबे के मुठभेड़ में मारे जाने के मामले में वो सुर्खियों में आए थे, अब प्रयागराज केस बड़ी चुनौती.

Prayagraj Police Encounter Case

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर मशहूर अनंत देव तिवारी (Encounter Specialist Anant Dev Tiwari) को यूपी एसटीएफ में भेजा गया है. विकास दुबे मुठभेड़ कांड से चर्चा में आए अनंतदेव को ऐसे वक्त ये जिम्मेदारी दी गई है, जब प्रयागराज हत्याकांड (Prayagraj Hatyakand) के मुख्य हमलावरों को तलाश करने में यूपी पुलिस की टीमें दिन रात मेहनत कर रही हैं.

Banda News: मुख्तार अंसारी के मददगारों की संपत्ति पर गरजा बाबा का बुलडोजर

अनंत देव के नाम से थर-थर कांपते हैं अपराधी
उत्तर प्रदेश में अपराधी  अनंतदेव को अपराधी मौत का दूसरा नाम मानते हैं. आपको बता दें कि यूपी के Encounter specialist अफसर के रूप में अपनी धाक जमाने वाले अनंत देव बिकरू कांड के बाद चर्चाओं में आए थे. उनकी कुछ तस्वीरे और ऑडियो वायरल होने के चलते वो विवादों मे घिर गए थे. आईपीएस अनंत देव को उत्‍तर प्रदेश सरकार ने नवंबर 2020 में बिकरू कांड की जांच रिपोर्ट आने के बाद निलंबित कर दिया था. इस दौरान वह डीआईजी पीएसी मुरादाबाद के पद पर तैनात थे. 

विवादों में घिरे थे अनंत देव
यूपी के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अफसर के रूप में पहचाने जाने वाले अनंत देव बिकरू कांड के बाद कुछ फोटो और वॉयरल ऑडियो के चलते विवादों में घिर गए थे.  जानकारी के मुताबिक अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता में गठित एसआईटी की जांच रिपोर्ट के बाद अनंत देव को निलंबित कर दिया गया था. 

WATCH: सपा नेता रामगोपाल यादव का दावा- 'अतीक के एक बेटे का एनकाउंटर होगा'

Trending news