Police encounter in UP : योगी सरकार के 6 साल में 10 हजार से ज्यादा पुलिस एनकाउंटर, मेरठ टॉप पर, जानें यूपी के किस जिले में कितनी मुठभेड़
Advertisement

Police encounter in UP : योगी सरकार के 6 साल में 10 हजार से ज्यादा पुलिस एनकाउंटर, मेरठ टॉप पर, जानें यूपी के किस जिले में कितनी मुठभेड़

Police encounter in UP:  सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश की सत्‍ता संभालते ही कानून व्‍यवस्‍था को पटरी पर लाने का जिम्‍मा उठा लिया. प्रदेश में 10 हजार से ज्‍यादा एनकाउंटर यह दर्शाता है कि यूपी में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है. 

Police encounter in UP : योगी सरकार के 6 साल में 10 हजार से ज्यादा पुलिस एनकाउंटर, मेरठ टॉप पर, जानें यूपी के किस जिले में कितनी मुठभेड़

Police encounter in UP: यूपी में योगी सरकार जीरो टॉलरेंस नीति के तहत अपराधियों की कमर तोड़ने में लगी है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश की सत्‍ता संभालते ही कानून व्‍यवस्‍था को पटरी पर लाने का जिम्‍मा उठा लिया. नतीजन पिछले 6 वर्षों में प्रदेश में योगी सरकार में 10 हजार से ज्‍यादा पुलिस एनकाउंटर किए गए. यह दर्शाता है कि यूपी में योगी सरकार के आने के बाद प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है. 

अपराधियों के सफाया करने में मेरठ अव्‍वल  
वहीं, प्रदेश में अपराधियों के खात्‍मे के लिए मेरठ पुलिस योगी सरकार से कदम से कदम मिलाकर चल रही है. मेरठ पुलिस और अपराधियों के बीच वर्ष 2017 से अब तक सबसे ज्यादा 3152 एनकाउंटर हुए हैं. इसमें 63 अपराधियों को ढेर किया गया, जबकि 5967 अपराधियों को एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया गया है. वहीं, दूसरे नंबर पर आगरा पुलिस है.

भय मुक्‍त प्रदेश की तारीफ  
मेरठ में यूपी पुलिस की कार्रवाई के दौरान 1708 अपराधी घायल हुए हैं. इन मुठभेड़ों में पुलिस के 401 जवान घायल भी हुए हैं, जबकि 1 पुलिसकर्मी शहीद भी हुआ है. यही वजह है कि भय मुक्त प्रदेश के रूप में देश ही नहीं विदेश में भी योगी सरकार की तारीफ हो रही है. 

दूसरे नंबर पर आगरा पुलिस
यूपी ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट में देश ही नहीं विदेश से भी निवेशक आए. इसका श्रेय प्रदेश की बेहतर कानून व्‍यवस्‍था को भी जाता है. ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समि‍ट में प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम नेताओं ने तारीफ की. वहीं, सीएम योगी ने भी 34.09 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव आने का सबसे बड़ा श्रेय यूपी पुलिस को दिया है. 

आगरा में 1844 एनकाउंटर 
प्रदेश में योगी सरकार की सत्‍ता आने पर यूपी पुलिस ने वर्ष 2017 से अब तक 10713 एनकाउंटर किए. इसमें पहले नंबर पर मेरठ है. वहीं, दूसरे नंबर पर आगरा पुलिस है. यहां 1844 एनकाउंटर किए गए. इसमें 4654 अपराधियों को गिरफ्तार किया जबकि 14 दुर्दांत अपराधी मारे गए. वहीं, 258 अपराधी जेल की सजा काट रहे हैं. इस दौरान 55 जांबाज पुलिसकर्मी घायल भी हुए. 

बरेली तीसरे नंबर पर 
वहीं, यूपी पुलिस की इन कार्रवाई में तीसरे नंबर पर बरेली पुलिस का नाम आता है, जहां बरेली पुलिस ने 1497 एनकाउंटर किए. इसमें 3410 अपराधियों को दबोचा गया जबकि 7 की मौत हो गई. इस दौरान पुलिस कार्रवाई में 437 अपराधी घायल हुए. इन कार्रवाई में 296 बहादुर पुलिस कर्मी घायल हुए जबकि 1 बहादुर जवान शहीद हो गया. 

Watch: गोली लगने के बाद भी उमेश पाल ने शूटर से की थी हाथापाई, नया CCTV वीडियो आया सामने

Trending news