UP Nikay Chunav 2023: अखिलेश यादव ने दिया मायावती को झटका, निकाय चुनाव में इस मुस्लिम नेता को बनाया उम्मीदवार
Advertisement

UP Nikay Chunav 2023: अखिलेश यादव ने दिया मायावती को झटका, निकाय चुनाव में इस मुस्लिम नेता को बनाया उम्मीदवार

UP Nikay Chunav 2023:  उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने स्थानीय निकाय चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया है. इन सबके बीच सपा ने बीएसपी को फिर एक तगड़ा झटका दिया है.

UP Nikay Chunav 2023: अखिलेश यादव ने दिया मायावती को झटका, निकाय चुनाव में इस मुस्लिम नेता को बनाया उम्मीदवार

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने स्थानीय निकाय चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया है. वहीं, पहले चरण के तहत नामांकन भी संपन्न हो गया है. इसको लेकर सियासी हलचल भी काफी तेज है. इन सबके बीच निकाय चुनाव में सपा ने बीएसपी को फिर एक तगड़ा झटका दिया है. अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चेयरमैन रह चुके नेता को मऊ नगर पालिका (Mau Municipality Corporation) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से टिकट दिया है. बता दें कि सपा ने जिस नेता को अपना उम्मीदवार बनाया है, वह दो बार चेयरमैन रह चुके हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अरशद जमाल को मऊ नगर पालिका सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. जानकारी के मुताबिक अरशद इससे पहले भी 2 बार नगर पालिका मऊ के अध्यक्ष रहे चुके हैं. खास बात ये है कि अरशद जमाल वर्तमान में भी चेयरमैन हैं. इस सीट पर सपा द्वारा अरशद को टिकट देना बड़ा कदम मामला जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि वर्तमान में अरशद जमाल बसपा के टिकट पर चेयरमैन हैं.

जानकारी के मुताबिक केवल अरशद ही नहीं सोमवार को भी समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी को तगड़ा झटका दिया था. जब सपा ने ग्रेटर नोएडा से बीएसपी के वरिष्ठ नेता और दादरी नगर पालिका चेयरमैन पद के प्रत्याशी रहे अयूब मलिक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. 

लखनऊ सपा कार्यालय में मलिका ने किया सपा ज्वाइन
आपको बता दें कि अयूब मलिका को लखनऊ सपा कार्यालय में पार्टी ज्वाइन कराई गई थी. दरअसल, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में उन्होंने सपा ज्वाइन की थी. इस दौरान सपा के कई अन्य नेता भी मौजूद रहे. समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद उन्हें दादरी नगर पालिका से चेयरमैन पद का प्रत्याशी बना दिया गया था. गौर करने वाली बात ये है कि बीते कुछ दिनों में ही सपा ने बीएसपी के 2 मुस्लिम चेहरों को अपने पाले में शामिल करा लिया है. ऐसा नहीं है कि केवल बीएसपी में टूट हो रही है. निकाय चुनाव के दौरान सपा के भी कुछ नेताओं ने बीएसपी का दामन थामा है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दो चरणों में निकाय चुनाव हो रहे हैं. चुनाव में पहले चरण का नामांकन कल यानी सोमवार 17 अप्रैल को खत्म हो गया. आज मंगलवार से यूपी में दूसरे चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक दूसरे चरण में आगामी 24 अप्रैल तक नामांकन किया जा सकता है. वहीं, पहले चरण का मतदान 4 मई और दूसरे चरण का वोट 11 मई को डाला जाएगा.

Trending news