बाराबंकी में बढ़ा डेंगू का कहर, स्टाफ नर्स की हुई मौत, अस्पताल के हाल बेहाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1420021

बाराबंकी में बढ़ा डेंगू का कहर, स्टाफ नर्स की हुई मौत, अस्पताल के हाल बेहाल

बाराबंकी की सीएचसी दरियाबाद में तैनात स्टाफ नर्स प्रीति रावत की डेंगू से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक प्रीति रावत दीपावली की छुट्टी लेकर अपने घर गई थी. वहां से लौटने के बाद से वह बुखार से पीड़ित थी.

बाराबंकी में बढ़ा डेंगू का कहर, स्टाफ नर्स की हुई मौत, अस्पताल के हाल बेहाल

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिला चिकित्सालय में बने डेंगू वार्ड फुल हो गए हैं. आलम यह है कि अब अस्तपाल के हाल भी बेहाल हो रहे हैं. स्ट्रेचर पर डेंगू के मरीजों का इलाज किया जा रहा है. वहीं, इसी बीच बाराबंकी की एक स्टाफ नर्स की लखनऊ के एक निजी चिकित्सालय में डेंगू से मौत हो गई. इस तरह से जिले में डेंगू से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 20 से अधिक और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है.

कई वर्षों से सीएचसी में थी तैनात 
बाराबंकी की सीएचसी दरियाबाद में तैनात स्टाफ नर्स प्रीति रावत की डेंगू से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक प्रीति रावत दीपावली की छुट्टी लेकर अपने घर गई थी. वहां से लौटने के बाद से वह बुखार से पीड़ित थी. शनिवार को प्रीति रावत में डेंगू की पुष्टि हुई थी. उनको इलाज के लिये लखनऊ के एक निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान स्टाफ नर्स प्रीति रावत ने दम तोड़ दिया. प्रीति रावत पिछले तीन वर्षों से सीएचसी पर तैनात थी. 

वहीं, इस बीच 20 से अधिक लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है. जिला चिकित्सालय में तीन वार्ड डेंगू के बनाए गए हैं. आठ-आठ बेड के बनाए गए वार्ड पूरी तरह फुल हो चुके हैं. आलम यह है कि अब स्ट्रेचर पर डेंगू के मरीजों का इलाज किया जा रहा है. बाराबंकी जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. बृजेश कुमार ने बताया कि जो भी मरीज जिला चिकित्सालय आ रहे हैं, सभी का इलाज कराया जा रहा है. इसके अलावा जिन मरीजों की हालत गंभीर है, उन्हें लखनऊ रेफर किया जा रहा है.

Trending news