UP Monsoon Update: धरे के धरे रह गए सारे पूर्वानुमान, उमस और गर्मी से यूपी परेशान!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1252770

UP Monsoon Update: धरे के धरे रह गए सारे पूर्वानुमान, उमस और गर्मी से यूपी परेशान!

UP Monsoon Update: पूरब से लेकर पश्चिम तक यूपी में मॉनसून की भारी वाली बारिश के आसार तो दिख नहीं रहे, लेकिन उमस और गर्मी ने परेशान कर रखा है. मौसम विभाग ने अभी तक जितने भी अनुमान जताए थे, वह सच होते नहीं दिख रहे. जानें क्या रहेगा यूपी का हाल...

UP Monsoon Update: धरे के धरे रह गए सारे पूर्वानुमान, उमस और गर्मी से यूपी परेशान!

UP Monsoon Update: मॉनसून की आहट की खबर तो मौसम विभाग ने कबकी दे दी थी, लेकिन उत्तर प्रदेश के हिस्से की बारिश पता नहीं किस ओर मुड़ गई. आधे से भी ज्यादा जिले अभी तक बारिश का इंतजार ही कर रहे हैं. पश्चिम से लेकर पूरब तक उमस और पसीने से लोग परेशान हैं. हालांकि, मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, अभी तक झमाझम बारिश हो जानी चाहिए थी. वहीं, अभी के मौसम को देखते हुए आगे भी बरसात के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

उत्तराखंड में कांग्रेस को दो झटके: वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ आर पी रतूड़ी ने 45 साल बाद कांग्रेस को कहा अलविदा, कमलेश रमन ने भी पार्टी छोड़ी

लखनऊ में गर्मी का सितम
11 जुलाई की सुबह से ही गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं. आसमान में बादल नहीं हैं, धूप खिली हुई है और बारिश की संभावनाएं जीरो. आगे भी अनुमान के अनुसार, धूप खिली ही रहेगी. वहीं, मैक्सिमम टेंपरेचर 37 डिग्री है और ह्यूमिडिटी 84%. वहीं, आज मिनमम टेंपरेचर 30 डिग्री रह सकता है. 

सुबह और शाम 17 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाएं घर के बाहर तो राहत दे रही हैं, लेकिन दोपहर चढ़ते ही गर्म हवाएं हालत खराब कर देती हैं. अब मौसम विभाग 15 जुलाई को बारिश का अनुमान लगा रहा है. 

Twin Towers Noida: ट्विन टावर के फाइनल ब्लास्ट की प्लानिंग तैयार, 19 जुलाई की बैठक में दिया जाएगा प्रेजेंटेशन

उमस भरा रहेगा दिन
बताया जा रहा है कि नोएडा में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. वहीं, बताया गया है कि कुछ एरिया ऐसे होंगे जहां बारिश तेज होने वाली है. हालांकि, अभी भी 79 प्रतिशत ह्यूमिडिटी के साथ तीखी धूप भी हालत खराब करने वाली है. 4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हवा की वजह से लोगों को परेशानी हो सकती है. वहीं, 11 जुलाई को 31 फीसदी बारिश की संभावना है. 

वाराणसी में हो सकती है हल्की बारिश
काशी में भी हल्की बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, 75 प्रतिशत ह्यूमिडिटी की वजह से लोग पसीने-पसीने होने वाले हैं. बारिश के बाद भी धूप खिली रहने की वजह से उमस बढ़ जाएगी. इसके अलावा, आज काशी में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

बेहद खास मौके पर बनाई जाती है उत्तराखंड की ये मिठाई, 'अड़सा' है पहाड़ की असली मिठास

गाजीपुर में भी उमस से हाहाकार
गाजीपुर में दोपहर में हल्की बारिश की संभावना है. हालांकि, सुबह से ही मौसम में उमस है और 75 फीसदी ह्यूमिडिटी में लोग परेशान हैं. घरों में भी पसीना छुड़ाने जैसी गर्मी हो रही है. यहां 34 फीसदी बारिश के साथ अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है.

उमस से बेहाल गोरखपुक
गोरखपुर में भी 81 फीसदी ह्यूमिडिटी है और हवा केवल 4 किमी प्रति घंटे के हिसाब से चल रही है. दिन में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन धूप रहने की वजह से चिपचिप बनी रहेगी. यहां सोमवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इसके अलावा, बारिश के लिए अभी लोगों को काफी इंतजार करना पड़ सकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news