घूमने का है प्लान, तो नहीं जाना पड़ेगा गोवा या केरल, यूपी का यह शहर बनने जा रहा 'टूरिस्ट कैपिटल'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1257490

घूमने का है प्लान, तो नहीं जाना पड़ेगा गोवा या केरल, यूपी का यह शहर बनने जा रहा 'टूरिस्ट कैपिटल'

Kayaking in Ramgarh Taal: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद ने रामगढ़ ताल में कयाकिंग के मजे लेने के बाद बताया कि गोरखपुर जल्द ही प्रदेश का टूरिज्म कैपिटल बनाया जाएगा. इसको लेकर काम चल रहा है.... जाने उन्होंने क्या कहा-

घूमने का है प्लान, तो नहीं जाना पड़ेगा गोवा या केरल, यूपी का यह शहर बनने जा रहा 'टूरिस्ट कैपिटल'

विनय सिंह/गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर रामगढ़ताल को पर्यटन के शानदार केंद्र के रूप में विकसित किया गया है. अब यहां टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए रोज ही एक से बढ़कर एक सुविधाओं की शुरुआत हो रही है. गुरुवार सुबह कयाकिंग का आगाज हुआ तो उस दौरान वहां प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद भी मौजूद रहे. कयाकिंग का लुत्फ उठाने के बाद मंत्री खुद को नहीं रोक पाए और कहा कि सीएम योगी ने रामगढ़ताल को ऐसा संवारा है मानो हम मुंबई आ गए हों. 

Pitbull Attack: मां पर हमलावर थी ब्राउनी, देखकर भी बचा न सके पड़ोसी, बेटे के आने पर छुप गई पिटबुल

जिस नाले में गिरती थी गंदगी, आज बगल गया उसका रूप
5 साल पहले तक उपेक्षित रहे रामगढ़ताल की गिनती अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के पसंदीदा पर्यटक स्थलों के रूप में हो रही है. जिस ताल में शहर भर की गंदगी गिरती थी, वह सीएम योगी के विजन और उसके अनुरूप हुए विकास कार्यों से ऐसी निखर उठी है कि दूर-दूर से लोग उसकी खूबसूरती का दीदार करने आ रहे हैं. बड़े पैमाने पर फिल्मों की शूटिंग हो रही है. बढ़ी सुविधाओं से पर्यटकों की आमद अधिक हुई, तो बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार का भी मौका मिला है. 

'अब अल्पसंख्यक नहीं रहे मुसलमान, बन गए हैं द्वितीय बहुसंख्यक, अब क्यों मिल रहा उन्हें लाभ?': BJP नेता

नहीं जाना पड़ेगा गोवा या केरल
जितिन प्रसाद ने बताया कि रामगढ़ताल में कई तरह की आकर्षक नावों और डबल डेकर बोट की सवारी का आनंद लेने वालों को गुरुवार से कयाकिंग करने का भी अवसर उपलब्ध करा दिया गया. अब लोगों को कयाकिंग जैसे वॉटर एडवेंचर के लिए मुंबई, गोवा या केरल नहीं जाना पड़ेगा. इसका आनंद रामगढ़ताल में ही उठाया जा सकेगा. 

 

मंगाए गए हैं पांच कयाक
रामगढ़ताल में कयाकिंग की शुरुआत कराने वाले गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेमरंजन सिंह ने बताया कि अभी पांच कयाक मंगाए गए हैं. इससे लोगों को यहां पर ट्रेनिंग भी दी जाएगी. यह एक खेल की श्रेणी में आता है और इसके अंतरराष्ट्रीय स्तर के वॉटर स्पोर्ट्स होते हैं. यहां से निकलने वाले खिलाड़ी गोरखपुर के साथ-साथ प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे.

खुशखबरी: सहारनपुर की पटरियों पर जल्द दौड़ती दिखेगी वंदे भारत ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं - रेलमंत्री

गोरखपुर को बनाएंगे यूपी का टूरिस्ट कैपिटल
इस शुभारंभ के अवसर पर मौजूद प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि आज गोरखपुर का नया नजारा देखने को मिला है. मुख्यमंत्री ने इसका कायाकल्प कर दिया है. आने वाले समय में गोरखपुर प्रदेश का टूरिस्ट कैपिटल बनेगा. इस मौके पर सांसद रविकिशन शुक्ल, एडीजी जोन अखिल कुमार आदि ने भी कयाकिंग का लुत्फ उठाया.

14 July History: देखें 14 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुई

Trending news