UP Madarsa Board Result: सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित, यहां देखें परिणाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand993302

UP Madarsa Board Result: सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित, यहां देखें परिणाम

छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

UP Madarsa Board Result: सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित, यहां देखें परिणाम

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने आज प्रयागराज में उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा वर्ष, 2021 का परीक्षाफल घोषित किया. मंत्री नन्दी द्वारा कंप्यूटर क्लिक करते ही परीक्षाफल घोषित हो गए. छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

मंत्री नन्दी ने परीक्षाफल घोषित करते हुए कहा कि शासन द्वारा कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत अन्य बोर्ड की भांति परीक्षा वर्ष 2021 की उ0प्र0 मदरसा शिक्षा परिषद की सेकेण्डरी (मुन्शी/मौलवी), सीनियर सेकेण्डरी (आलिम) की परीक्षा को निरस्त करते हुए पंजीकृत परीक्षार्थियों को उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज द्वारा अपनायी गयी पद्धति के अनुसार कक्षोन्नति प्रदान किये जाने का निर्णय लिया गया. 

मंत्री नन्दी ने कहा कि बोर्ड परीक्षा 2021 में सेकेण्डरी कक्षा में 96,213 एवं सीनियर सेकेण्डरी कक्षा में 25,919 कुल 1,22,132 छात्र/छात्राओं का परिक्षाफल घोषित किया जा रहा है.  पूरे प्रदेश में सेकेण्डरी कक्षा में 96,213 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 95,624 छात्र/छात्रायें उत्तीर्ण/कक्षोन्नत हुए हैं जो कि 99.38 प्रतिशत है, जिसमें 54630 छात्र एवं 40994 छात्राएं हैं. सीनियर सेकेण्डरी कक्षा में 25919 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 25659 छात्र/छात्रायें उत्तीर्ण/कक्षोन्नत हुये है जो कि 98.99 प्रतिशत है, जिसमें 13734 छात्र एवं 11925 छात्राएं हैं. 

मंत्री नन्दी ने वर्ष 2021 की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत बधाई  देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. मंत्री नन्दी ने कहा कि वह अपनी आगे की पढ़ाई निरन्तर जारी रखते हुए आगे भी बेहतर परिणाम हासिल करते हुए अपने परिवार, माता-पिता, प्रदेश एव देश का नाम रोशन करें.  

मंत्री नन्दी ने कहा कि हमारी सरकार की मूल नीति ’’सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास’’ है। माननीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा ’’एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कम्प्यूटर’’ से अल्पसंख्यको में एक नये मनोबल, चेतना और विश्वास का संचार हुआ है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र/छात्राओं के साशक्तिकरण की आधार नीति को यथार्थ धरातल पर लाने का कार्य हमारी सरकार निरन्तर कर रही है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news