यूपी में मिर्जापुर, पाताल लोक जैसी वेबसीरीज बनाने पर मिलेगी भारी सब्सिडी, मुंबई में सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान
Advertisement

यूपी में मिर्जापुर, पाताल लोक जैसी वेबसीरीज बनाने पर मिलेगी भारी सब्सिडी, मुंबई में सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान

अपने दो दिवसीय दौरे पर मुंबई गए यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बॉलीवुड अभिनेताओं से मुलाकात की. 

यूपी में मिर्जापुर, पाताल लोक जैसी वेबसीरीज बनाने पर मिलेगी भारी सब्सिडी, मुंबई में सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान

UP News: मिर्जापुर, पाताल लोक, रक्‍तांचल और भौकाल जैसी वेब सीरीज का निर्माण यूपी में पहले ही हो चुका है. अब ऐसी ही और वेब सीरीज का निर्माण हो सकेगा. यूपी में ज्‍यादा से ज्‍यादा फिल्मों की शूटिंग हो, इस दिशा में योगी सरकार ने एक और कदम आगे बढ़ाया है. योगी सरकार प्रदेश में बनने वाली वेब सीरीज में 50 फीसदी सब्सिडी देने की तैयारी कर रही है. सीएम योगी ने कहा है कि वेब सीरीज को लेकर इंडस्ट्री का ध्यान खींचने के लिए सब्सिडी देने की योजना है. साथ ही स्टूडियो लैब के लिए भी 25 फीसदी छूट देने की तैयारी की जा रही है. 

बॉलीवुड हस्तियों से की मुलाकात 
यह बातें गुरुवार को सीएम योगी ने मुंबई में बॉलीवुड की फिल्मी हस्तियों से मुलाकात के दौरान कहीं. उन्‍होंने कहा कि कला एक ईश्वरीय वरदान है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने हमेशा अभूतपूर्व कार्य किया है. मनोरंजन के साथ राष्ट्रीय एकता को भी प्रदर्शित किया है. आरोप-प्रत्यारोप हर जगह होता है, हमको इनसे आगे बढ़ना होगा. उत्तर प्रदेश आपके केंद्र बिंदु में है. सीएम योगी ने कहा कि ये अच्छा संकेत है कि यूपी को 64वें और 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड मिला है. 

यूपी में एयर कनेक्टिविटी बढ़ी
योगी आदित्‍यनाथ ने कहा क‍ि बॉलीवुड के कलाकारों से अक्‍सर मिलता रहता हूं. यही नहीं इंडस्ट्री के बीच से 2 कलाकारों को संसद भी भेजा गया है. सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश फिल्म बंधु के माध्यम से कनेक्टिविटी का लाभ मिलता है. आज हमारे पास एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है. आगे आपको चित्रकूट सोनभद्र में भी एयर कनेक्टिविटी देंगे. चित्रकूट में भगवान राम ने वनवास काल ने सबसे अधिक समय बिताया, उस चित्रकूट में एयरपोर्ट भी होगा और एक्सप्रेसवे भी है. 

तराई क्षेत्र में शूटिंग के अच्‍छे स्‍थल 
सीएम ने कहा कि आज आजमगढ़ का परिचय बदला है. आजमगढ़ के नाम से मुंबई के लोग डरते थे, आज वहां से सांसद आपके ही बीच के हैं. उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्र में अच्छे शूटिंग स्थल हैं. उत्तर प्रदेश ने कला के क्षेत्र में बहुत योगदान दिया है, उस विरासत को संरक्षित और प्रोत्साहित करना हमारा दायित्व है. उन्‍होंने कहा कि मेरा हमेशा प्रयास रहा है कि फिल्म कलाकारों के साथ संवाद बना रहे. फिल्म सिटी कैसे हो इसके लिए आपको आकर वहां देखना होगा. आज के 100 वर्ष बाद की परिस्थिति क्या होगी इसको सोचकर हमको वहां निर्माण करना होगा. 

WATCH : तौबा-तौबा, उर्फी जावेद ने की बेशर्मी की इंतहा

Trending news