गुजरात चुनाव में ताबड़तोड़ 23 रैलियां करने वाले CM योगी ने 80 फीसदी सीटों पर दिलाई BJP को जीत
Advertisement

गुजरात चुनाव में ताबड़तोड़ 23 रैलियां करने वाले CM योगी ने 80 फीसदी सीटों पर दिलाई BJP को जीत

गुजरात विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धुआंधार प्रचार करते हुए 23 चुनाव रैलियां कीं. इन 23 में से 18 सीटों पर बीजेपी ने विजय पताका फहराई. महज 15 दिनों के भीतर उन्होंने गुजरात विधानसभा की 23 सीटों पर चुनावी रैलियां कीं.

CM Yogi : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुजरात चुनाव में धुआंधार प्रचार किया.

UP CM Yogi Adityanath : गुजरात विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धुआंधार प्रचार करते हुए 23 चुनाव रैलियां कीं. इन 23 में से 18 सीटों पर बीजेपी ने विजय पताका फहराई. महज 15 दिनों के भीतर उन्होंने गुजरात विधानसभा की 23 सीटों पर चुनावी रैलियां कीं. सीएम योगी ने जिन जगहों पर बीजेपी के समर्थन में वोट मांगा, उनमें से 80 फीसदी पर कमल खिला. जो सीटें विरोधियों के खाते में गई भीं, वहां भी बेहद कम अंतर से बीजेपी सीट हारी. बाबा के बुलडोजर की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन में उन्होंने 3 से लेकर 4-4 चुनावी रैलियां कीं.

 29 नवंबर को चार रैलियां
बायड सीट से निर्दलीय धवलसिंह ने बीजेपी के भीखीबेन को 5818 वोटों से हराया.गोधरा में सीएम योगी की चुनावी रैली 29 नवंबर को थी. यहां बीजेपी के सीके राउलजी ने कांग्रेस की रश्मिताबेन दुश्यंत सिंह चौहान को 35198 वोटों से परास्त किया.  महुधा विधानसभा सीट से बीजेपी के संजयसिंह विजयसिंह महीदा ने कांग्रेस के इंद्रजीत सिंह नवतारसिंह परमार को 25689 वोटों से करारी हार का स्वाद चखाया.

Mainpuri Byelection 2022 Result: डिंपल यादव ने जीता मैनपुरी का दंगल, जानिए प्रचंड जीत की 5 बड़ी वजह

बड़े अंतर से जीत दिलाई
29 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार में योगी वडोदरा के डभोई पहुंचे थे. यहां बीजेपी की मनीष वकील ने कांग्रेस के गुनवांत्रेय परमार को 98 हजार से भी ज्यादा वोटों से धूल चटाई.29 नवंबर को ही उमरेठ सीट से योगी जनता का समर्थन मांगने पहुंचे थे. यहां बीजेपी प्रत्याशी गोविंदभाई रायजीभाई परमार ने एनसीपी के जयंत पटेल को 26717 वोटों से मात दी.

हार्दिक पटेल की भी नैय्या पार लगाई
29 नवंबर को दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान लूणावाड़ा सीट पर योगी जनसभा करने पहुंचे थे. वहां कांग्रेस के गुलाबसिंह सोमसिंह चौहान ने बीजेपी के सेवक जिग्नेशकुमार अंबालाल को 26620 मतों से हराया. 26 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीरामगम सीट पर प्रचार किया था. यहां बीजेपी नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने आम आदमी पार्टी के अमरसिंह अनादाजी ठाकोर को 51707 वोटों से हरा दिया.

Khatauli Result: मदन भैया ने पलटा पासा, वेस्ट यूपी में BJP के हाथ से फिसली खतौली सीट​

26 नवंबर को धुआंधार चुनाव प्रचार
गारियाधार भावनगर सीट पर भी 26 नवंबर को योगी ने चुनाव रैली की थी. लेकिन यहां आम आदमी पार्टी के सुधीरभाई वघानी ने बीजेपी के नकारानी केशुभाई हीरजीभाई को 4819 वोटों से मात दे दी. 26 को ही सावरकुंडला विधानसभा सीट सीएम की रैली थी, यहां बीजेपी के कसवाला महेश ने कांग्रेस के प्रताप दुधट को 3492 वोटों से पराजित किया.  

सोमनाथ गिर सीट पर भी कमल खिला
सोमनाथ (Somnath) गिर सोमनाथ सीट पर 26 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार किया था. यहां बीजेपी के चुडास्मा विमलभाई कानाभाई ने कांग्रेस के मानसिंहभाई मेरामनभाई परमार को 922 वोटों से हरा दिया. ध्रांगध्रा विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रकाशभाई वरमोरा ने कांग्रेस के गुंजारियां छत्रसिंह शंकरभाई को 32973 वोटों से करारी मात दी. 

श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका में भी बीजेपी
रापर सीट से वीरेंद्रसिंह भादुरसिंह जाडेजा ने कांग्रेस प्रत्याशी बाचुभाई धर्मसिंह आढ़तिया को महज 577 वोटों से पीछे छोड़ दिया. द्वारका सीट से बीजेपी प्रत्याशी पाबुभा वीरमभा मानेक ने कांग्रेस उम्मीदवार अहीर मुलुभाई रनमलभाई कंडोरिया को 5327 वोटों से परास्त किया. 

चोर्यासी सीट पर 1.81 लाख वोटों से जीत
मेहमदाबाद विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के अर्जुनसिंह उदय सिंह चौहान ने कांग्रेस (Congress) के जुवानसिंह गांदाभाई चौहान को 45604 वोटों से शिकस्त दी. 
संखेड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी के अभिसिंह मोतीभाई ताड़वी ने कांग्रेस के धीरूभाई चुन्नीलाल भील को 30 हजार से भी ज्यादा मतों से पराजित किया.
चोर्यासी सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रकाशभाई विनोदभाई कांट्रैक्टर ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी को 1.81 लाख वोटों से भी ज्यादा अंतर से हराया. 

मोरबी में नहीं दिखा असंतोष
मोरबी (Morbi) ने बीजेपी के अमृत्या कांतिलाल शिवलाल ने कांग्रेस के पटेल जयंतीलाल जेराजभाई को 62 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. रितेशकुमार रमनभाई वसावा (कालाभाई) ने निर्दलीय उम्मीदवार छोटूभाई वसावा को 23500 वोटों से हराया. 

बाबा के बुलडोजर की छाप दिखी
खंभात को 3 दिसंबर को बाबा बुलडोजर ब्रांड वाले सीएम योगी ने प्रचार किया था. यहां कांग्रेस के चिरागकुमार अरविंदभाई पटेल ने बीजेपी के महेशकुमार कन्हैया लाल रावल से महज 3711 वोटों से जीत पाए. इसी दिन धोलका सीट पर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में योगी ने रैली की थी. यहां बीजेपी के किरीटसिंह सरदारसंग डाभी ने कांग्रेस के अश्विनभाई कामशुभाई राठौड़ को 13 हजार से भी ज्यादा वोटों से परास्त किया. वाघोड़िया सीट पर 1 दिसंबर को यूपी के सीएम की रैली थी. यहां निर्दलीय धर्मेंद्रसिंह रानुभा वाघेला (बापू) ने बीजेपी के अश्विनभाई नटवरभाई पटेल को 14 हजार वोटों से हराया. 

धंधुका सीट पर विरोधियों को धूल चटाई
धंधुका सीट पर भारतीय जनता पार्टी के कालूभाई ने कांग्रेस के हरपालसिंह जगदेवसिंह चुडास्मा को 34410 वोटों से धूल चटा दी. धानेरा विधानसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी मावजीभाई मगनभाई देसाई ने बीजेपी के पटेल भगवनभाई हाजाभाई को 35 हजार से भी ज्यादा वोटों से शिकस्त दी.

कहां कब-कब चुनाव प्रचार

Dec 03 खंभात आणंद
Dec 03 धोलका अहमदाबाद
Dec 03 महुधा खेड़ा
Dec 01 वाघोड़िया वडोदरा
Dec 01 धंधुका अहमदाबाद
Dec 01 धानेरा बनासकांठा
Dec 01 बायड पाटन
Nov 29 गोधरा पंचमहाल
Nov 29 डभोई वडोदरा
Nov 29 उमरेठ आणंद
Nov 29 लूणावाड़ा महिसागर
Nov 26 विरमगाम अहमदाबाद
Nov 26 सावरकुंडला अमरेली
Nov 26 गारियाधार भावनगर
Nov 26 सोमनाथ गीर सोमनाथ
Nov 23 ध्रांगध्रा मोरबी
Nov 23 रापर कच्छ
Nov 23 द्वारका द्वारका
Nov 21 मेहमदाबाद खेड़ा
Nov 21 संखेड़ा छोटा उदयपुर
Nov 18 चोर्यासी सूरत
Nov 18 झगड़िया भरूच
Nov 18 वांकानेर मोरबी

 

चाचा -भतीजा के मिलते ही गूंजीं तालियां, मैनपुरी में डिंपल की जीत तय होने के बीच बना माहौल

Trending news