UP ASP Transfer List : उत्तर प्रदेश में 37 एडिशनल एसपी के तबादले, कई बड़े पुलिस अफसर इधर-उधर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1572423

UP ASP Transfer List : उत्तर प्रदेश में 37 एडिशनल एसपी के तबादले, कई बड़े पुलिस अफसर इधर-उधर

UP ASP Transfer List : उत्तर प्रदेश में बुधवार को बड़े पैमाने पर पुलिस अफसरों के स्थानांतरण हुए हैं. तीन दर्जन के करीब एडिशनल एसपी का स्थानांतरण किया गया है. इससे पहले सरकार बड़े स्तर पर आईएएस और आईपीएस (IAS IPS) को ट्रांसफर कर चुकी है. 

UP IPS Transfer List

UP ASP Transfer List : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने 37 एडिशनल एसपी के स्थानांतरण कर दिए हैं. उनकी जगह अन्य पुलिस अधिकारियों को तैनाती दी गई है. इससे पहले योगी सरकार ने लापरवाह आईएएस और आईपीएस अफसरों (IAS IPS Transfer List) के भी स्थानांतरण इसी साल किए हैं.  महेश सिंह अत्री मऊ के एडिशनल एसपी बनाए गए हैं. औरैया के एडिशनल एसपी बने हैं. मायाराम वर्मा मऊ के एडिशनल एसपी बनाए गए हैं. नवीन कुमार सिंह को रायबरेली में नियुक्ति दी गई है.सुभाष चंद्र गंगवार को मुरादाबाद ट्रैफिक के तौर पर तैनाती दी गई है. बड़े प्रशासनिक फेरबदल में मोहम्मद तारिक को सीतापुर एटीसी का प्रभार मिला है. नरेंद्र कुमार सिंह एएसपी झांसी नगर और गोपीनाथ सिंह ग्रामीण झांसी के तौर पर प्रभार संभालेंगे. आईपीएस नृपेंद्र सिंह पूर्वी हरदोई के एडिशनल एसपी तौर पर काम करेंगे.  

संजय कुमार फतेहगढ़- एडिशनल एसपी
अजय प्रताप बदायूं- एडिशनल एसपी
राजीव दीक्षित नोएडा- एडीएसपी
विजय शंकर मिश्र फतेहपुर- एडीएसपी

इससे पहले यूपी सरकार ने 3 फरवरी को 11 आईपीएस अफसरों का स्थानांतरण किया था. इनमें कई जिलों के आईजी, डीआईजी के तबादले शामिल थे. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं आईएएस और आईपीएस अधिकारियों से मुलाकात में सख्त चेतावनी देते रहे हैं कि लापरवाह अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा.

जनता दरबार में लोगों की शिकायतें न सुनने, उन्हें लिखित तौर पर दर्ज न करने जैसे मामलों में भी योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई की थी. ऐसे अफसरों को चिन्हित किया था और उन्हें स्थानांतरण के साथ कड़ी नसीहत भी दी गई थी. सरकार ने ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के दौरान लखनऊ आगरा समेत कई शहरों में सुरक्षा इंतजामों में बड़े पुलिस अफसरों को जिम्मेदारी थी. माना जा रहा था कि जीआईएस 2023 और जी-20 के आयोजन के बाद तबादलों पर मुहर लगाई जा सकती है. 

 

UP ASP Transfer LIst 

Trending news