Unnao: पूर्व मंत्री के दबंग बेटे ने गुर्गों के साथ ग्राम प्रधान और परिजनों पर किया जानलेवा हमला, लहराए असलहे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1419716

Unnao: पूर्व मंत्री के दबंग बेटे ने गुर्गों के साथ ग्राम प्रधान और परिजनों पर किया जानलेवा हमला, लहराए असलहे

दबंगों ने पुलिस की मौजूदगी में एक पक्का निर्माण ढहाया.... पुलिस की मौजूदगी में असलहों के दम पर पक्का निर्माण गिराने का आरोप लगा है

Unnao: पूर्व मंत्री के दबंग बेटे ने गुर्गों के साथ ग्राम प्रधान और परिजनों पर किया जानलेवा हमला, लहराए असलहे

ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: यूपी के उन्नाव में पूर्व मंत्री के दबंग बेटे ने असलहों से लैस होकर अपने गुर्गों के साथ ग्राम प्रधान व परिजनों को जमकर पीटा. मारपीट में एक महिला व 3 पुरूष घायल हो गए हैं.  इसके अलावा कई राउंड हवाई फायरिंग कर दहशत पैदा की.

दबंगों ने पुलिस की मौजूदगी में एक पक्का निर्माण ढहाया. पुलिस की मौजूदगी में असलहों के दम पर पक्का निर्माण गिराने का आरोप लगा है. पूर्व मंत्री के बेटे की करतूत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पीड़ित पक्ष ने वायरल कर दिया. पुलिस कर्मियों पर भी पीड़ित पक्ष ने आरोपियों से मिलीभगत के आरोप लगाया है. SP ने संज्ञान लेते हुए मामले में मुकदमा दर्ज कराकर लाइसेंस धारकों को चिन्हित कर शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण कार्रवाई की बात कही है । आपको बता दें कि पुरवा पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मारपीट , बलवा , गैर इरादतन हत्या व SC ST एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है । पुलिस ने दो युवकों को हिरसत में लिया है.

ये है पूरा मामला
पुरवा कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत मंगतखेड़ा के ग्राम प्रधान मनोज कुमार दुबे की गांव के बाहर एक पुश्तैनी जमीन है, जिस पर पक्का निर्माण कराकर ग्राम प्रधान रहते हैं. इसी जमीन के टुकड़े के बगल में कल्याण सिंह की यूपी सरकार में मंत्री रहे गंगाबक्श सिंह के बेटे योगेंद्र प्रताप सिंह उर्फ पप्पू भैया की जमीन है. पूर्व मंत्री के बेटे ग्राम प्रधान की जमीन पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं.  जिसको लेकर सोमवार की दोपहर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए. पूर्व मंत्री के बेटे योगेंद्र प्रताप सिंह उर्फ पप्पू भैया आज असलहों से लैस होकर अपने गुर्गों के साथ 3 वाहनों से मौके पर पहुंचे. 

पूर्व मंत्री के बेटे पर लगे आरोप
पूर्व मंत्री के बेटे पर ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया की अपने गुर्गों की मदद से पक्का निर्माण ढहा दिया. जमीन पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं. ग्राम प्रधान का आरोप है कि विरोध करने पूर्व मंत्री के बेटे ने लाईसेंसी असलहों से लैस होकर मारपीट की और कई राउंड फायरिंग की. महिलाओं से भी मारपीट की गई. मारपीट में ग्राम प्रधान के भतीजे रामजी को गंभीर चोट आई हैं.  वायरल वीडियो में पप्पू सिंह दिख भी रहे हैं. वायरल वीडियो में पुलिस कर्मी मूकदर्शक बने नजर आए. मंगतखेड़ा ग्राम प्रधान मनोज दुबे ने बताया की योगेंद्र प्रताप सिंह उर्फ़ पप्पू बीजेपी नेता है. मारपीट में प्रधान पक्ष से 3 लोग व दूसरे पक्ष से एक व्यक्ति घायल है.ग्राम प्रधान ने बताया कि पूर्व मंत्री के बेटे जबरन जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं. असलहों से लैस होकर पक्का निर्माण गिरा दिया और मारपीट करने के साथ ही हवाई फायरिंग की.

जमीन के चक्कर में मारपीट
सीओ पुरवा विक्रमजीत ने बताया कि मंगतखेड़ा में दोनों पक्षों की जमीन है. आगे लेने के चक्कर में प्रयासरत थे.  दोनों पक्ष एकत्र होकर आपस में मारपीट करने लगे, इस मारपीट में एक पक्ष से 3 लोग घायल हैं और दूसरे पक्ष से 1 लोग घायल है.  प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. हाथ में अगर लाइसेंसी असलहा लिए हुए हैं तो उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए लाइसेंस निरस्त कराया जाएगा.  झगड़े की सूचना मिलते ही मौके पर मंगत खेड़ा पिकेट में तैनात पुलिसकर्मी पहुंचे थे. पुलिस कर्मियों पर लगाए जा रहे आरोप गलत हैं.

Triple murder in Badaun: बदायूं में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, सपा नेता व पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख, उनकी पत्‍नी और मां की गोली मारकर हत्‍या
 

 

Trending news