UKPSC Exam 2023: उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने 2023 के लिए जारी किया परीक्षा का कैलेण्डर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1504158

UKPSC Exam 2023: उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने 2023 के लिए जारी किया परीक्षा का कैलेण्डर

Government Jobs 2023: उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने साल 2023 के लिए परीक्षा कैलेण्डर जारी कर दिया है.

UKPSC Exam 2023: उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने 2023 के लिए जारी किया परीक्षा का कैलेण्डर

UKPSC exam Calendar 2023: उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission) के अध्यक्ष एवं पूर्व आईएएस डॉ राकेश कुमार ने दिनांक 27 दिसम्बर 2022 को आयोग के अधिकारियों की बैठक ली. खास बात ये है कि इस बैठक में आगामी परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण निर्णयों को शामिल करते हुए साल 2023 का परीक्षा कैलेण्डर जारी कर दिया गया. इसकी छायाप्रति खबर में आप नीचे देख सकते हैं. वहीं, अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा कैलेण्डर को आयोग की वेबसाइट www.psc.uk.gov.in पर भी अपलोड कर दिया गया है. देखें ये 

fallback

आपको बता दें कि वार्षिक परीक्षा कलेण्डर के बारे में आयोग के अध्यक्ष ने विस्तृत जानकारी दी. जानकारी देते हुए डॉ राकेश कुमार ने बताया कि शासन से प्राप्त विभिन्न अधियाचनों को समरूपता के आधार पर संयोजित किया गया है. इसके बाद कुल 32 परीक्षाओं के लिए परीक्षा कैलेण्डर जारी किया गया है. इसके अन्तर्गत शासन से प्राप्त यूकेएसएसएससी की कुल 15 परीक्षाओं को भी परीक्षा कलेण्डर में शामिल किया गया है. 

कुल 32 परीक्षाओं हेतु परीक्षा कलेण्डर जारी किया गया
आपको बता दें कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग की महत्वपूर्ण परीक्षाओं पीसीएस परीक्षा 2023, लोवर पीसीएस परीक्षा 2023, सिविल जज जू.डि. परीक्षा 2023, आरओ, एआरओ परीक्षा 2023 एवं जेई परीक्षा 2023, वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा 2023, एपीएस परीक्षा 2023 आदि के संदर्भ में आयोग ने कार्यवाही प्रारम्भ कर दी है. जानकारी के मुताबिक लगभग 5,700 रिक्त पदों के लिए विज्ञापन जारी किए जाएंगे. इसी क्रम में डॉ कुमार ने बताया कि आरक्षण से सम्बन्धित विसंगतियों के निस्तारण के लिए प्रत्यावर्तित अधियाचनों को संशोधित किए जाने की कार्यवाही शासन स्तर से की जा रही है. इन अधियाचनों का आयोग को यथासमय प्राप्त होना अपेक्षित है.

परीक्षाओं की तिथियां आपस में न हो क्लैश इसका रखा गया है ध्यान
आपको बता दें कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के परीक्षा कलेण्डर में विभिन्न परीक्षा तिथियों का निर्धारण करते समय संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली द्वारा जारी परीक्षा तिथियों को बाकायदा ध्यान में रखा गया है. जिससे परीक्षाओं की तिथियों का आपस में क्लैश न हों. वहीं, डॉ राकेश कुमार ने इस दौरान कहा कि परीक्षा कलेण्डर के अनुसार सभी परीक्षाएं समय पर ही उचित तरीके से आयोजित की जाएंगी.

Trending news