हरदोई में गैस सिलेंडर में आग लगने से ननद भाभी की मौत,3 झुलसे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1704569

हरदोई में गैस सिलेंडर में आग लगने से ननद भाभी की मौत,3 झुलसे

Hardoi : गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते समय लोगों को हिदायत दी जाती है कि गैस लीक न हो इस बात का ध्यान रखें, कई बार यह अनदेखी बड़े हादसे की वजह बन जाती है. हरदोई में ऐसा ही एक बड़ा हादसा हुआ है.

हरदोई में गैस सिलेंडर में आग लगने से ननद भाभी की मौत,3 झुलसे

आशीष द्विवेदी/हरदोई : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में जहां शहनाई और मंगल गीत का शोर होना था वहां एक दर्दनाक हादसे में मातम का सन्नाटा पसर गया. दरअसल परिवार में बेटी की बारात की तैयारी में जुटी मां और बुआ मेहमान के लिए चाय बनाने गयी लेकिन गैस का सिलेंडर लीक था और जैसे ही माचिस की तीली जलाई गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली तो दोनों ने भागने की कोशिश की लेकिन सिलेंडर के पाईप में पैर फंसने के कारण उनकी तरफ लुढ़क गया और उसकी चपेट में मां और बुआ जलने लगी. दोनों महिलाओ को आग की लपटों से घिरा देखकर लोगों ने बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक ननद, भाभी की जलकर मौत हो गयी. जबकि उनको बचाने में तीन लोग झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

हादसा जिले के कोतवाली देहात इलाके के नीर गांव निवासी संजीव सिंह गौर के घर में हुआ है. संजीव की बेटी की रविवार को बारात आनी है. शादी में आने वाले बरातियों की तैयारियां के लिए पूरा घर लगा हुआ था. मेहमानों और बारातियों के लिए घर मे ही मिठाई बनाई जा रही है उसके लिए कारीगर लगे हुये हैं. वहीं पर संजीव की पत्नी मंजू 45 मेहमानों के लिए चाय बनाने पहुंच गयी. पीछे से उनकी ननद शर्मिला 50 भी वहां आ गयी. जैसे ही मंजू ने चाय बनाने के लिए माचिस की तीली जलाई गैस सिलेंडर में लीकेज था जिससे अचानक आग लग गयी और सिलेंडर के संग ननद और भाभी दोनों जलने लगी. 
यह भी पढ़ें: क्या मेरठ में रेस्टोरेंट फैला रहा लव जिहाद, दीवारों पर हिंदू लड़कियों के साथ मुस्लिम युवाओं के नाम

यह मंजर देखकर कुछ लोगो ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक दोनों की जलकर मौत हो गयी. दोनों को बचाने के कारण बिट्टा देवी,रेनू और रामू भी झुलस गए. हादसे की खबर पर बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. घटना से परिजनों में कोहराम मचा है. घटना की सूचना पाकर प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से जानकारी लेने के बाद अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए है.

WATCH: कड़े कानून के बावजूद क्यों काबू में नहीं आ रहा 'लव जिहाद का जल्लाद', देखें क्या कहते हैं नेता और धर्मगुरु

Trending news