Tulsi Leaves Upay: तुलसी की सूखी पत्तियां चमका देगी आपका लक, इन उपायों को करने से कभी नहीं होगी धन-दौलत की कमी
Advertisement

Tulsi Leaves Upay: तुलसी की सूखी पत्तियां चमका देगी आपका लक, इन उपायों को करने से कभी नहीं होगी धन-दौलत की कमी

  भारतीय घरों में तुलसी की पत्तियां आसानी से मिल जाती हैं. ऐसा माना जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां पर हमेशा सुख-शांति बनी रहती है.

Tulsi Leaves Upay: तुलसी की सूखी पत्तियां चमका देगी आपका लक, इन उपायों को करने से कभी नहीं होगी धन-दौलत की कमी

Astro Tips For Tulsi:  भारतीय घरों में तुलसी की पत्तियां आसानी से मिल जाती हैं. ऐसा माना जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां पर हमेशा सुख-शांति बनी रहती है. हिंदू धर्म में तुलसी का काफी अधिक महत्व है.तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान विष्णु भी प्रसन्न रहते हैं.  भगवान श्रीविष्णु की पूजा बिना तुलसी के अधूरी मानी जाती है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे में जल देने और उसके सामने दीपक जलाने से सौभाग्य मिलता है. तुलसी की नियमित रूप से पूजा करने के साथ ठीक ढंग से रखरखाव करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. वहीं तुलसी की सूखी पत्तियों का भी बहुत महत्व है.  इसके कुछ ज्योतिष उपाय करने से धन-दौलत की बरसात होती है.

तुलसी की सूखी पत्तियों के उपाय

पानी में डालें सूखी पत्तियां
ज्योतिश शास्त्र के मुताबिक जब भी आप बाल गोपाल यानि भगवान श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप को स्नान करवाते हैं तो उस समय तुलसी की सूखी पत्तियों को जल में डालें.  खुद भी पानी में तुलसी के सूखी पत्तियों को डालकर स्नान कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि इससे शरीर से निगेटिव एनर्जी बाहर निकल जाती है।

कान्हा के भोग में शामिल करें तुलसी की पत्ती
धार्मिक मान्यता के अनुसार श्रीकृष्ण को तुलसी की सूखी पत्तियां प्रिय हैं. घर के शुभ कार्यों में प्रसाद में तुलसी की पत्तियों का इस्तेमाल किया जाता है. 15 दिनों तक भगवान कान्हा के भोग में तुलसी की एक पत्ती का इस्तेमाल किया जा सकता है.

Vastu Tips For Good Luck: इस दिशा में होना चाहिए पानी का ढलान और नाली, नहीं तो Drainage में बह जाएगी घर की तरक्की

 

घर से निगेटिव ऊर्जा हो जाएगी दूर
घर से निगेटिव ऊर्जा को दूर करने के लिए आप  तुलसी की सूखी पत्तियों को गंगाजल में डालकर घर में छिड़काव करें. ऐसा करने से  नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है. घर में खुशहाली का वातावरण बना रहता है.

कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें तुलसी की पत्तियां
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर से दरिद्रता दूर करने के लिए लिए तुलसी की पत्ती आपके लिए वरदान साबित हो सकती है.  तुलसी की सूखी पत्तियों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी या अलमारी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. इसके बाद आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

घर की क्लेश दूर करने के लिए
परिवार के सदस्यों के बीच किसी न किसी बात पर क्लेश होता रहता है और लगातार रिश्तों में दूरियां बढ़ती जा रही हैं तो थोड़ा सा गंगाजल लेकर उसमें सूखी तुलसी की पत्तियां डाल लें. इसके बाद घर के हर एक कोने में से होते हुए बाहर तक इसे छिड़क दें.  इससे घर में Positive ऊर्जा का वास होगा.

डिसक्लेमर: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

गुड़ का ये छोटा-सा उपाय बदल देगा आपकी जिंदगी, इस टोटका को करते ही पैसों से भर जाएगा घर

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news