Navpancham Yoga 2023: 30 साल बाद बना 'ट्रिपल नवपंचम योग', इन तीन राशियों पर होगी नोटों की बरसात, मिलेगा भाग्य का साथ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1627137

Navpancham Yoga 2023: 30 साल बाद बना 'ट्रिपल नवपंचम योग', इन तीन राशियों पर होगी नोटों की बरसात, मिलेगा भाग्य का साथ

Navpancham Yoga 2023: ज्योतिष शास्त्र में जब भी कोई ग्रह गोचर करता है,तो उसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ दिखाई देता है... किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन से कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है... 30 साल बाद मंगल-केतु का नवपंचम योग, केतु-शनि का नवपंचम योग और मंगल शनि का नवपंचम योग बनने रहा है. जानें किन राशियों को होगा लाभ...

 

Navpancham Yoga 2023: 30 साल बाद बना 'ट्रिपल नवपंचम योग', इन तीन राशियों पर होगी नोटों की बरसात, मिलेगा भाग्य का साथ

Three Navpancham Yoga In Kundali: ज्योतिष में बताया गया है कि समय-समय पर ग्रहों के राशि परिवर्तन का शुभ या अशुभ प्रभाव पृथ्वी समेत सम्पूर्ण जीवन पर पड़ता है. पंचाग के मुताबिक इस बार ग्रहों के राशि परिवर्तन से 30 साल बाद नवपंचम योग बन रहा है. वो भी तीन-तीन नवपंचम योग बने हैं.  पहला मंगल और केतु का, दूसरा केतु और शनि का तो तीसरा मंगल और शनि का.  इस योग की अवधि में इन 3 राशियों के लोगों को न केवल धन लाभ होगा, बल्कि इनकी तरक्की के योग भी बन रहे हैं.आइए जानते से इस संयोग के चलते किसको फायदा होने वाला है. 

Hanuman Jayanti 2023: कब है हनुमान जयंती? नोट कर लें तारीख और शुभ मुहूर्त, इस विधि से करें बजरंगबली की पूजा

नवपंचम योग का निर्माण
आपको बता दें कि 30 साल बाद भी मंगल और शनि के मिलने से नवपंचम योग का निर्माण हो रहा है. मंगल के साथ केतु, केतु  और शनि का नवपंचम योग बनने से ट्रिपल नवपंचम राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसे व्यक्ति को खूब आर्थिक लाभ और तरक्की के संयोग बनते दिख रहे हैं. 30 साल बाद बने इन तीन-तीन नवपंचम योगों का असर वैसे तो सभी 12 राशियों पर दिखाई देगा, लेकिन विशेष रूप से 3 राशियों को इन नवपंचम योगों का लाभ मिलने जा रहा है. 

Ram Navmi 2023 Date: कब है रामनवमी? तिथि के साथ जानें शुभ-मुहूर्त, इस बार बना है 3 शुभ योगों का महासंगम

मिथुन राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवपंचम योग मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. पंचाग के मुताबिक इस राशि के त्रिकोण भाव में ये योग बनने जा रहा है. इस दौरान आपकी इनकम बढ़ेगी. आपको पैसे की तंगी नहीं होगी.नौकरी की तलाश में परेशान की तलाश में हैं, उन्हें भी जल्द ही नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों को भी सफलता मिलेगी. आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. नया काम शुरू कर सकते हैं,लाभ होगा.  सट्टा, शेयर बाजार,लॉटरी में भी निवेश कर सकते हैं. लाभ का संयोग दिख रहा है.

धनु राशि: पंचाग- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए नवपंचम योग काभी फलदायी रहेगा.  इन राशि वालों की कुंडली में शनि देव तीसरे भाव में विराजमान हैं और शनि यहां बलवान हैं. शनि से नवम भाव में केतु बलवान हैं. ऐसे में पराक्रम में वृद्धि होगी. आपको धन लाभ होगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी.  ध्यान रहे कि अपने काम से फोकस न हटाएं. घर -मकान पर इनवेस्ट कर सकते हैं और गाड़ी खरीदने का प्लान भी बना सकते हैं.

Guru Chandal Yog 2023: गुरु चांडाल योग से अगले 7 महीने इन 5 राशियों पर संकट, इन जातकों को राहु चलाएगा उलटी बुद्धि

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए ट्रिपल नवपंचम योग बहुत बढ़िया रहेगा. शनि कुंभ  राशि में विराजमान हैं. वहीं, शनि से पंचम मंगल है और मंगल से पंचम केतु, केतु से पंचम शनि है. ऐसे में कुंभ राशि वालों को भाग्य का भरपूर साथ मिलता दिखाई दे रहा है. बिजनेस में लाभ होगा. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. कुछ नया काम शुरू करने का भी सोच सकते हैं. इस समय स्वास्थ्य को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि में मुंडन समेत किए जाते हैं ये सभी शुभ काम, जानें इन 9 दिनों में क्यों नहीं होती शादियां?

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Shash Mahapurursh Rajyog: शनि का कोप नहीं आशीर्वाद की भागी बनेंगी ये तीन राशि, जमकर बरसेगा धन, हर मुराद पूरी करेंगे कर्मों के देवता
 

 

Trending news