Etah Crime: सावधान! बिजली मिस्त्री निकला शातिर चोर, ऐसे उड़ाए डायमंड और गोल्ड के आभूषण
Advertisement

Etah Crime: सावधान! बिजली मिस्त्री निकला शातिर चोर, ऐसे उड़ाए डायमंड और गोल्ड के आभूषण

UP News: एटा में तम्बाकू व्यापारी के घर हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. घर में काम करने वाला बिजली मिस्त्री ही घटना का मास्टर माइंड निकला. 

Etah Crime: सावधान! बिजली मिस्त्री निकला शातिर चोर, ऐसे उड़ाए डायमंड और गोल्ड के आभूषण

धनन्जय भदौरिया/एटा: आपके भी घर में बिजली का फाल्ट होता होगा. तब फाल्ट को दूर कराने के लिए हम बिजली मिस्त्री को बुलाते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाएं. ऐसा ही एक मामला एटा में सामने आया है. एटा पुलिस ने 21 नवम्बर को राजा का रामपुर थाना इलाके में हुई करोड़ों की चोरी का खुलासा किया है. साथ ही दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. चोरों के कब्जे से चोरी किए गए डायमंड, सोने, चांदी के आभूषण और चोरी में प्रयुक्त कटर को बरामद किया है.

आपको बता दें कि रामपुर कस्बा के मोहल्ला कायस्थान से 21 नवम्बर को तम्बाकू के बड़े व्यापारी गजेंद्र सिंह के यहां हुई आभूषण और नगदी की चोरी हुई थी. इसका खुलासा करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी. जानकारी वाले दिन घटना वाले दिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाह के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया था. इस दौरान डॉग स्क्वायड, सर्विलांस और फिंगर प्रिंट की टीम मौके पर पहुंची थीं. उन्होंने घटना स्थल पर पहुंचकर सबूत एकत्रित किया था. 

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

इस घटना के खुलासे के लिए एसएसपी ने पांच टीमों का गठन किया था. इस घटना में करोड़ों के आभूषण और नगदी की चोरी हुई थी. चोरी का खुलासा करते हुए इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा उदय शंकर सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जो आभूषण और कैश की रकम और बरामद किए गए आभूषण की कीमत ज्यादा भी हो सकती है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने इस चोरी की घटना का खुलासा करते हुए मुनेंद्र सक्सेना और गौरव भारद्वाज को चोरी के आभूषण और नगदी सहित गिरफ्तार किया है. वादी के घर काम करने वाले बिजली मिस्त्री मुनेंद्र सक्सेना ने अपने एक साथी गौरव भारद्वाज के साथ मिलकर चोरी की इस घटना को अंजाम दिया था. एसएसपी ने बताया कि गांव के ही सरकारी पंचायत घर से इस चोरी के आभूषण और कैश की शत प्रतिशत बरामदगी हुई है. 

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

साथी के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वादी अभिषेक सिंह के घर अभियुक्त मुनेंद्र बिजली मिस्त्री का काम करता था. काम को लेकर वादी के घर उसका आना-जाना लगा रहता था. इससे वह परिवार का विश्वासपात्र बन गया था. इसी कारण परिजन उसके सामने रुपयों का लेन-देन भी करने में हिचकते नहीं थे. इससे उसको जानकारी थी कि रुपए और जेवरात कहां रखे गए हैं. एक दिन उसने अधिक रुपए और जेवरात देख लिया, जिससे उसकी नीयत खराब हो गई. फिर क्या था, उसने अपने साथी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया.

परिवार के लोगों के न रहने पर हुई चोरी
यह घटना उस दिन हुई जब परिवार के लोग किसी आयोजन मे ग्वालियर गए हुए थे. उसी दिन बिजली के काम में प्रयोग होने वाले कटर से घर के ताले और तिजोरी को तोड़कर उसमे रखे करोड़ों रुपए के आभूषण और कैश चोरी कर लिए. चोरी किए गए आभूषण और कैश उन्होंने वादी के घर के सामने सरकारी पंचायत घर मे छिपा दिया. पुलिस का कड़ा पहरा होने के कारण वो उसे शिफ्ट नहीं कर पाए. पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर चोरी के आभूषण और कैश को बरामद कर लिया.

WATCH LIVE TV

Trending news