Farrukhabad:चोटी बनाकर नहीं आने वाली छात्रा के प्रधानाचार्य ने काटे बाल, पुलिस तक पहुंचा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1396482

Farrukhabad:चोटी बनाकर नहीं आने वाली छात्रा के प्रधानाचार्य ने काटे बाल, पुलिस तक पहुंचा मामला

स्कूल प्रबंधकों की मनमानी कई बार छात्राओं के लिए मानसिक पीड़ा की वजह बन जाती है. फर्रुखाबाद में एक प्रधानाचार्य पर आरोप लगा है कि उसने चोटी बनाकर नहीं आने वाली छात्रा के बाल काट दिए.

Farrukhabad:चोटी बनाकर नहीं आने वाली छात्रा के प्रधानाचार्य ने काटे बाल, पुलिस तक पहुंचा मामला

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद: एमपी एजुकेशन सेवा समिति कोकापुर नवाबगंज के प्रबंधक पर एक अजीबोगरीब आदेश देने का आरोप लगा है. समिति के प्रबंधक और प्रधानाचार्य सुमित यादव पर छात्रा ने आरोप लगाया कि दो चोटी बनाकर अगर स्कूल नहीं आए तो छात्रा के बाल काट दिए. आरोप है कि नवीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा रजनी (परिवर्तित नाम) जब स्कूल गई तो प्रधानाचार्य सुमित यादव ने उसके खुले बाल देखें और कैंची लेकर उसके बाल काट दिए. 

पहले भी सामने आए ऐसे मामले
यह मामला पहले भी दो बार हो चुका है. छात्रा ने इसकी शिकायत अपने परिवार वालों को की तो आखिर छात्रा कोमल अपने भाई के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची जहां उसने अपनी आपबीती पत्रकारों को बताई. छात्रा ने आरोप लगाया कि पहले भी प्रबंधक प्रधानाचार्य सुमित यादव कई लड़कियों के बाल इसी तरह काट चुके हैं. उनका आदेश है कि सभी लड़कियां दो चुटिया बना कर आएं. अगर वह ऐसा नहीं करती हैं तो उनके बाल काट दिए जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: स्पा सेंटर पर पुलिस ने मारा छापा, पकड़े जाने पर छिपने लगीं लड़कियां

पुलिस कर रही जांच

छात्राओं ने प्रधानाचार्य के विरुद्ध थाने में तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित छात्रा के मुताबिक यदि प्रधानाचार्य सुमित यादव के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं की गयी तो छात्राएं आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेंगी. यही नहीं आरोप है कि प्रधानाचार्य का यह कदम शिक्षा अधिनियम में दी गयी विधि व्यवस्था के खिलाफ है. अब देखना यह है कि पुलिस इस मामले की हकीकत का पर्दाफाश कब तक कर पाती है. पुलिस फिलहाल इस मामले में सभी पक्षों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

Trending news