रामचरितमानस विवाद में चौतरफा घिरे सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य, लखनऊ में FIR दर्ज
Advertisement

रामचरितमानस विवाद में चौतरफा घिरे सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य, लखनऊ में FIR दर्ज

Ramcharait Manas Controversy: रामचरितमानस पर अपमानजनक टिप्‍पणी करने पर सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ ऐशबाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. 

रामचरितमानस विवाद में चौतरफा घिरे सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य,  लखनऊ में FIR दर्ज

Ramcharait Manas Controversy: रामचरितमानस विवाद में समाजवादी पार्टी के MLC स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. मंगलवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित ऐशबाग थाने में स्‍वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई. स्‍वामी प्रसाद मौर्य पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया है. 

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज 
शिकायतकर्ता शिवेंद्र मिश्र की तहरीर पर स्‍वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ आईपीसी की धारा  153a, 295A,298, 504 505(2) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. रामचरितमानस को लेकर अपमानजनक टिप्‍पणी करने के मामले में सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य चौतरफा घिर गए हैं. सत्ताधारी दल BJP तो उनपर हमलावर है ही, साथ ही समाजवादी पार्टी ने भी उनसे दूरी बनाती नजर आ रही है. 

हिन्‍दू संगठनों ने कार्रवाई की मांग की 
स्‍वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. साथ ही राजनीतिक दलों के अलावा हिन्‍दू संगठन भी स्‍वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है. सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ यूपी के अयोध्या में भी तहरीर दी गई है. उधर, संत समाज भी भड़क गया है. संत समाज स्‍वामी प्रसाद मौर्य पर कार्रवाई की मांग कर रहा है. 

मुंह काला करने पर इनाम का ऐलान
अकेले कानपुर में 1 दिन में स्‍वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ 11 अलग-अलग संगठनों ने पुलिस कमिश्‍नर को ज्ञापन सौंपे. वहीं पुलिस कमिश्नर ऑफिस में श्रीरामलीला समिति के अध्यक्ष ने स्वामी प्रसाद मौर्या का मुंह काला करने पर 1 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की. श्रीरामलीला समिति शास्त्री नगर के अध्यक्ष सर्वेश शुक्ला ने कहा कि भगवान राम हमारे आराध्य हैं. उनका यह बयान हर हिन्‍दू के लिए बेहद कष्टदायी है. उन्होंने धार्मिक भावनाएं आहत की हैं. 

लेटे हुए हनुमानजी के मंदिर में प्रवेश पर रोक के पोस्‍टर लगे 
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा रामचरितमानस को लेकर दिए गए अपमानजनक बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. वहीं, लखनऊ में प्रसिद्ध लेटे हुए हनुमान जी के मंदिर में स्वामी प्रसाद मौर्य के प्रवेश वर्जित के पोस्टर लगाए गए हैं. 

हमेशा के लिए प्रवेश पर प्रतिबंध 
मंदिर के गेट पर लगाए गए पोस्‍टर में लिखा गया है  कि हिन्‍दुओं की आस्था के सर्वोच्च शिखर पर स्थापित तुलसीदास कृत श्रीरामचरितमानस का अपमान करने वाले अधर्मी स्वामी प्रसाद मौर्या का इस मंदिर में प्रवेश वर्जित है. लेटे हुए हनुमान मंदिर के अध्यक्ष विवेक टांगड़ी ने कहा कि धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस के खिलाफ इस तरह की अपमानजनक टिप्‍पणी बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी. तुलसीदास कृत रामचरितमानस का अपमान करना यह निंदनीय है यह प्रतिबंध हमेशा रहेगा. 

BJP नेताओं ने पुतला फूंका 
समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के विवादित बयान के बाद उनके खिलाफ BJP नेताओं का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को प्रयागराज के सुभाष चौराहे पर बीजेपी नेताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया है.  

WATCH: रामचरित मानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर क्या कहते हैं बीजेपी और धर्मगुरु

Trending news