Mathura News: जानिए क्यों नहर में कूदा दिव्यांग, वजह जान हो जाएंगे हैरान
Advertisement

Mathura News: जानिए क्यों नहर में कूदा दिव्यांग, वजह जान हो जाएंगे हैरान

UP News: मथुरा में एक दिव्यांग नहर में कूद गया, आइए बताते है फिर क्या हुआ...

Mathura News: जानिए क्यों नहर में कूदा दिव्यांग, वजह जान हो जाएंगे हैरान

मथुरा: कहते हैं बेबसी क्या कुछ नहीं करा देती. ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में सामने आया है. जहां एक दिव्यांग नहर में कूद गया. बताया जा रहा है कि जिंदगी से तंग आकर दिव्यांग व्यक्ति ने आत्महत्या करने को बंबा (नहर) में कूद गया. वहीं, मौके पर मौजूद काम कर रहे ग्रामीणों ने दिव्यांग व्यक्ति को नहर में कूदता देख शोर मचाया. वहां, मौजूद लोगों ने जैसे तैसे उसे बाहर निकाला. इसके बाद लोगों ने तत्काल मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. घटना की सूचना आइए बताते हैं पूरा मामला.

दिव्यांग को बाहर निकाला कर पुलिस को सुपुर्द
आपको बता दें कि मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस ने दिव्यांग व्यक्ति को एंबुलेस की मदत से स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सीएचसी गोवर्धन भिजवाया. वहीं, शनिवार को तड़के जिंदगी से तंग आकर दिव्यांग व्यक्ति गोवर्धन-मथुरा मार्ग स्थित अडींग के बंबा में कूद गया. वहीं, बंबा पर चल रहा मरम्मत कार्य कर रहे लोगों ने दिव्यांग को बाहर निकाला कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने दिव्यांग व्यक्ति की जांच की. पुलिस को तलाशी के दौरान दिव्यांग व्यक्ति के जेब से आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड निकला. इससे उसकी पहचान हो सकी.

पुलिस ने की दिव्यांग की पहचान
आपको बता दें कि नहर में कूदने वाले दिव्यांग की पहचान सेठी पुत्र चेमचंद के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक स्वेज फार्म हाउस मथुरा का रहने वाला है, लेकिन पिछले 2 साल से गोवर्धन के इंद्रा कॉलोनी में किराया पर रहकर जीवन यापन कर रहा था.

मामले में अड़ीग पुलिस चौकी के एसआई ने दी जानकारी
आपको बता दें कि इस मामले में अड़ीग पुलिस चौकी के एसआई देवी चरण यादव ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिव्यांग व्यक्ति मंद बुद्धि होने से बंबा में कूद गया था. इससे स्थानीय लोगों की मदत से सकुशल बचा लिया गया है स्थिति ठीक है.

WATCH LIVE TV

Trending news