Nagar Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के लिए सपा ने टिकट का फार्मूला तय किया, मुख्यालय के चक्कर लगा रहे दावेदार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1641752

Nagar Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के लिए सपा ने टिकट का फार्मूला तय किया, मुख्यालय के चक्कर लगा रहे दावेदार

Nagar Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव को लेकर लगभग सभी पार्टियां एक्टिव मोड में आ गई है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जानिए किस आधार पर मिलेगा टिकट?

Nagar Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के लिए सपा ने टिकट का फार्मूला तय किया, मुख्यालय के चक्कर लगा रहे दावेदार

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव को लेकर कवायद तेज कर दी है. प्रत्याशियों के चयन को लेकर सपा ने रणनीति को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. इसके तहत जिले के प्रभारियों से आवेदन पर रिपोर्ट मांगी गई है. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद नामों पर विचार होगा.

सपा ने नगर निगमों, पालिका परिषद और नगर पंचायत चुनाव को लेकर विधायकों को प्रभारी नियुक्त किया है. प्रभारी विधायकों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर स्थानीय नगर कमेटी के साथ बैठक कर रिपोर्ट और अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार करें. संबंधित क्षेत्र के मतदाताओं और आरक्षण सूची के मुताबिक उम्मीदवारों का पैनल तैयार करने को कहा गया है. रिपोर्ट जल्द से जल्द प्रदेश कार्यालय भेजनी है.

इसी कड़ी में विधायक रविदास मेहरोत्रा कानपुर,अमिताभ वाजपेयी लखनऊ, डॉ. मनोज पांडेय वाराणसी का दौरा कर चुके हैं. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के मुताबिक पार्टी निकाय चुनाव पूरी दमदारी से लड़ेगी. प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी गई है. सभी दौरा शुरू कर दिए हैं. जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Umesh Pal Murder Update:अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की जमानत याचिका खारिज, उमेश पाल हत्याकांड में है तलाश

14 अप्रैल से शुरू होगी समाजवादी पदयात्रा 
समाजवादी पार्टी की ओर से 14 अप्रैल से देश बचाओ-देश बनाओ समाजवादी पदयात्रा शुरू की जाएगी. इसके जरिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के विचारों एवं नीतियों से लोगों को वाकिफ कराया जाएगा. यात्रा को 14 अप्रैल को प्रयागराज से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने पार्टी के सभी विधायकों, पूर्व विधायकों, जिलाध्यक्षों, पूर्व जिलाध्यक्षों एवं अन्य पदाधिकारियों से यात्रा में शामिल होने के लिए कहा है.  समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच पहले ही निकाय चुनाव साथ लड़ने को लेकर सहमति बन चुकी है.

WATCH: बीजेपी स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने बताया- नए भारत और बजरंग बली में क्या समानता

Trending news