भारत कभी हिन्दू राष्ट्र नहीं बन सकेगा वाले सपा सांसद के बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1575069

भारत कभी हिन्दू राष्ट्र नहीं बन सकेगा वाले सपा सांसद के बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार

UP Politics : समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. हिन्दू राष्ट्र को लेकर उनके विवादास्पद बयान पर बीजेपी की ओर से करारा जवाब आया है. 

UP Politics SP MP Shafiqur Rahman Burke

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क के फिर विवादित बोल सामने आए हैं. बर्क ने कहा है कि भारत यानी हिन्दुस्तान न कभी हिंदू राष्ट्र था,  न ही हिंदू राष्ट्र है और न ही भविष्य में कभी हिंदू राष्ट्र बन सकेगा. सपा सांसद ने कहा कि मुस्लिम ही नही ,हिंदुस्तान में रहने वाले लोग अन्य लोग कभी हिंदू राष्ट्र की बात को स्वीकार नही करेंगे. सपा सांसद यहां तक कह गए कि असली मजहब सिर्फ इस्लाम है , कुरान शरीफ आसमानी किताब है , दुनियावी किताब नहीं. लिहाजा साधु संतो को इस्लाम के खिलाफ फतवा देने का कोई अधिकार नही है.

वहीं बीजेपी ने इस पर पलटवार किया है. पार्टी का कहना है कि हिन्दू राष्ट्र की अवधारणा कोई नई नहीं है. भारतीय संस्कृति की एक पहचान है और हम उसे आगे बढ़ाते रहेंगे. गौरतलब है कि बर्क इससे पहले भी विवादित बयान देते रहे हैं. सपा सांसद बर्क औऱ एसटी हसन लगातार समान नागरिक संहिता के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहे हैं.  उनका कहना है कि ये इस्लामिक रवायतों में दखलंदाजी है, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. 

शफीकुर्र रहमान बर्क ने मुस्लिम लड़कियों की कम उम्र में शादियों को भी कई बार जायज ठहराया है. साथ ही तलाक या अन्य पारिवारिक मसलों पर अदालती हस्तक्षेप को गलत ठहराया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ औऱ पीएम मोदी के खिलाफ भी उनकी बयानबाजी सामने आती रहती है. 

 

Trending news