Azam Khan: सपा नेता आजम खान को एक और बड़ा झटका, रामपुर पब्लिक स्कूल हुआ सील, जानें वजह
Advertisement

Azam Khan: सपा नेता आजम खान को एक और बड़ा झटका, रामपुर पब्लिक स्कूल हुआ सील, जानें वजह

Azam Khan: समाजवादी पार्टी (SP)के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान (Azam Khan) के जौहर ट्रस्ट (Jauhar Trust) द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल (Rampur Public School) को रामपुर जिला प्रशासन ने सील कर दिया...

रामपुर पब्लिक स्कूल सील

विशाल सिंह/लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan)  को एक और झटका लगा है.  संबंधित जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है. जौहर शोध संस्थान के भवन को जौहर ट्रस्ट को 100 रुपये सालाना की दर से 33 साल के लिए लीज पर दिया गया था. लीज को पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने कैबिनेट में समाप्त कर दिया था.

शासन ने जौहर शोध संस्थान की जमीन का पट्टा हाल में निरस्त कर दिया था
मामला जौहर शोध संस्थान के भवन से जुड़ा है. गौरतलब है कि रामपुर में जेल रोड स्थित जौहर शोध संस्थान का सरकारी भवन समाजवादी पार्टी  की सरकार में आजम खान के जौहर ट्रस्ट को 99 साल के लिए 100 रुपये सालाना की दर से पट्टे पर दिया गया था.  शासन ने जौहर ट्रस्ट से संबंधित शोध संस्थान की लीज को निरस्त कर दिया था. इसके बाद अल्पसंख्यक विभाग ने रामपुर पब्लिक स्कूल को दो बार नोटिस जारी किया और 15 दिन की मोहलत दी थी. स्कूल प्रशासन ने जौहर शोध संस्थान परिसर को खाली नहीं किया. इसके बाद परिसर को सील कर दिया गया.

सीलिंग की कार्रवाई करीब डेढ़ घंटे तक चली. इस बीच यहां की प्रधानाचार्या हिना भी मौके पर पहुंच गईं, जहां उन्होंने अफसरों को दूसरा नोटिस दिखाया. उन्होंने कहा कि बच्चों के एग्जाम कहां होंगे. हमने अल्पसंख्यक विभाग को लेटर भेजा है. वहां से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. हमें आज की कार्रवाई के लिए कोई सूचना नहीं दी गई. पेपर खत्म हो जाने के बाद यह कार्रवाई की जाती, अभी बच्चे पेपर कैसे देंगे? अफसरों ने इस दौरान उनको कोई जवाब नहीं दिया और सीलिंग की कार्रवाई खत्म की.

आजम की विधानसभा सदस्यता हुई थी समाप्त
 आजम खां ने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में रामपुर सदर सीट से जीत हासिल की थी. लेकिन पिछले साल नवंबर में वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में नफरती भाषण देने के एक मामले में तीन साल की सजा सुनाए जाने पर उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त कर दी गयी थी.

Watch: बसपा संस्थापक कांशीराम की जयंती पर लखनऊ में विशेष कार्यक्रम, मायावती ने श्रद्धा सुमन किए अर्पित

Trending news