Sonbhadra: नाबालिग को बिस्किट देने के बहाने जंगल ले जाकर रेप के बाद किया मर्डर, कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1478584

Sonbhadra: नाबालिग को बिस्किट देने के बहाने जंगल ले जाकर रेप के बाद किया मर्डर, कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

Sonbhadra news: सोनभद्र में दो वर्ष पहले एक 7 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में कोर्ट ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है. पीड़ित परिजन अदालत के इस फैसले से खुश नजर आये 

सांकेतिक फोटो.

अंशुमान पांडेय/सोनभद्र: सोनभद्र के बीजपुर थाना क्षेत्र में लगभग दो वर्ष पहले सात वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने के मामले में विशेष न्यायाधीश पास्को एक्ट ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई. फांसी की सजा सुनते ही आरोपी रोने लगा. वहीं, पीड़ित परिजन अदालत के इस फैसले से खुश नजर आये और कोर्ट व जज का धन्यवाद देते हुए अपने बच्ची के साथ हुए इस घटना पर बच्ची को याद किया.

बीजपुर थाना क्षेत्र में दो वर्ष पहले एक 7 वर्षीय मासूम को बिस्कुट दिलाने के बहाने जंगल मे ले जाकर दुष्कर्म कर उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद आरोपी शिवम ने मासूम के शव को नाले में फेंक दिया था. घटना के बाद परिजनों व पुलिस के साथ आरोपी खुद मासूम के शव को खोजने में सहयोग करता रहा पर आरोपी के हाव भाव से परिजनों को शक हुआ तब परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पूछताछ की.

जिसके बाद आरोपी शिवम ने अपना गुनाह कबूल किया. जिसके बाद पुलिस ने साक्ष्य इकठ्ठा करते हुए पॉस्को एक्ट के तहत अच्छी पैरवी की जिसका नतीजा आज देखने को मिला. मामले में पीड़ित के वकील दिनेश अग्रहरी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ साक्ष्य इकठ्ठा किये. आरोपी के बालों व बच्ची के शव पर आरोपी के मिले बालों का डीएनए टेस्ट करवाया गया. अन्य साक्ष्यों से आरोपी बच नहीं पाया, जिसका नतीजा रहा कि पॉस्को एक्ट के विशेष अदालत ने न्याय करते हुए आरोपी के खिलाफ फांसी की सजा सुनाई है.

मृतक मासूम के माता व पिता का कहना है दो वर्ष में आरोपी को फांसी की सजा होना इंसाफ के घर देर है, अंधेर नहीं. आज मेरी बच्ची को सच्चा न्याय मिल है. आरोपी ने जघन्य अपराध किया मेरी बेटी के साथ रेप करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी और शव नाले में फेंक दिया था. हम इस न्याय से खुश है पुलिस ,जज व भगवान का सक्रिय अदा करते हैं. 

WATCH: अब नहीं खाने होंगे धक्के, सरकारी काम से संबंधित कोई भी शिकायत घर बैठे करें दर्ज

Trending news