Somwar Ke Upay: मनचाहे वर और नौकरी के लिए सोमवार के दिन आजमाएं ये उपाय
Advertisement

Somwar Ke Upay: मनचाहे वर और नौकरी के लिए सोमवार के दिन आजमाएं ये उपाय

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन महादेव के कुछ विशेष उपाय आजमाकर धन, नौकरी और विवाह संबंधित सभी परेशानियां दूर होती हैं. 

Somwar Ke Upay: मनचाहे वर और नौकरी के लिए सोमवार के दिन आजमाएं ये उपाय

Somwar Ke Upay: हफ्ते का पहला दिन सोमवार भगवान शिव को समर्पित होता है, ऐसी मान्यता है कि सभी देवताओं में भगवान शिव सबसे भोले हैं. शिव को प्रसन्न करने का तरीका भी बेहद आसान है. सोमवार के दिन अगर भक्त सच्चे मन से भगवान शिव की उपासना करते हैं तो उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए महादेव के कुछ विशेष उपाय लेकर आए हैं, जिन्हें सोमवार के दिन अपनाने से आपकी सभी मनोकामना पूरी होंगी. 

मनचाही नौकरी के लिए
अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी कुछ लोगों को नौकरी नहीं मिलती. अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से परेशान हैं, तो सोमवार के दिन का विशेष उपाय आजमा सकते हैं. सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव को कच्चा दूध अर्पित करें, ऐसा करने से नौकरी की सभी परेशानियां दूर होंगी. 

धन प्राप्ति के लिए
अगर आप धन पाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन पूजा करते समय ‘ॐ ह्रीं नमः' मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा से सभी काम पूरे होते हैं और धन की प्राप्ति होती है. 

शादी के लिए 
कुंवारी कन्याएं मनचाहे वर की प्राप्ति के लिए सोमवार का व्रत कर सकती हैं. सोमवार का व्रत रखने से मां पार्वती और भगवान शिव की कृपा से मनचाहे वर की प्राप्ति होती है. शादीशुदा महिलाएं पति की लंबी आयु और घर की सुख-समृद्धि के लिए सोमवार का व्रत रख सकती हैं. 

शिवलिंग पर चढ़ाएं शमी 
भगवान शिव को दूध, शमी, बेलपत्र, धतूरा और शमी अत्याधिक प्रिय है. सोमवार के दिन भगवान शिव को शमी के पत्ते अर्पित करने से सभी इच्छाएं पूरी होती हैं. इस दिन 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का जाप करते हुए शिवलिंग पर शमी अर्पित करें. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: 9 से 15 जनवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

 

Trending news