Skin Care Tips: इन तरीकों से बनेगी आपकी त्वचा चमकदार, आज ही शुरू करें दादी-नानी के नुस्खे का इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1210211

Skin Care Tips: इन तरीकों से बनेगी आपकी त्वचा चमकदार, आज ही शुरू करें दादी-नानी के नुस्खे का इस्तेमाल

चेहरे की देखभाल के लिए सही खान-पान के साथ ही स्किन की केयर भी जरूरी है. इसके लिए आप नेचुरल फेस पैक की मदद ले सकते हैं.

Skin Care Tips: इन तरीकों से बनेगी आपकी त्वचा चमकदार, आज ही शुरू करें दादी-नानी के नुस्खे का इस्तेमाल

Skin Care Tips: बिजी लाइफस्टाइल के चलते अक्सर महिलाएं अपना ध्यान रखना भूल जाती हैं, जिसका असर उनके चेहरे पर भी दिखने शुरू हो जाता हैं. चेहरे की देखभाल के लिए सही खान-पान के साथ ही स्किन की केयर भी जरूरी है. इसके लिए आप नेचुरल फेस पैक की मदद ले सकते हैं, जो आपकी डल और बेजान स्किन में जान डाल देंगे. 

 Kasoori Methi Benefits: कसूरी मेथी खाइए और हेल्दी हो जाइए, कई बीमारियों का है रामबाण इलाज

1. चंदन और गुलाब जल का फेस पैक 
चंदन स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है, इसकी तासीर ठंडी होने की वजह से गर्मियों में स्किन के लिए फायदेमंद है. साथ ही गुलाब जल भी आपकी स्किन को  ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. आप चंदन में गुलाब जल मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लें और अब इस पैक को फेस पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें. इससे आपको नेचुरल ग्लो मिलेगा. 

2. मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक
मुल्तानी मिट्टी आपके त्वचा के एक्स्ट्रा ऑयल कम करने के साथ ही टैनिंग को हटाने में भी फायदेमंद है. मुल्तानी मिट्टी का पेस्ट बनाकर आप चेहरे पर लगाएं इससे आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3. खीरा और शहद का फेस पैक
गर्मियों में खीरा स्किन को ठंडा और फ्रेश रखने का काम करता है साथ ही शहद त्वचा की नमी को बरकरार रखता है. इस फेस मास्क को बनाने के लिए 1 चम्मच शहद में खीरे को कद्दूकस करके मिला लें और फिर इस फेस पैक को आधे घंटे तक लगा कर रख लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा निखर जाएगी. 

खोजो तो जानें: यहां बैठी बिल्ली क्या आपको दिख रही है? 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए

 

4. बेसन, हल्दी और दूध का फेस पैक
बेसन, हल्दी और दूध को मिलाकर इसका पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की रंगत निखर जाएगी साथ ही अनचाहे बालों के लिए भी ये काफी फायदेमंद है. आप इसे अपने डेली स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बना सकते हैं. 

5. एलोवेरा का फेस पैक
एलोवेरा में एंटी-एजिंग और एंटी- एक्ने गुण पाया जाता है, जो नेचुरल तरीके से आपकी स्किन को चमकदार बनाने में मदद करता है. इसके रोज इस्तेमाल से चेहरे के मुंहासों को भी कम करने में मदद मिलती है. 

Bassi Roti Benefits: कमाल के हैं सुबह बासी रोटी खाने के फायदे, फेंकने से पहले सोचेंगे जरूर

डिस्क्लेमर-इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. यहां बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर साबित होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं. यहां दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

Watch live TV

Trending news