Sitapur: मुस्लिम युवती को हिंदू से प्यार, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अपने खर्चे से करा दी शादी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1756424

Sitapur: मुस्लिम युवती को हिंदू से प्यार, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अपने खर्चे से करा दी शादी

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में मुस्लिम युवती को हिंदू लड़के (Muslim Girl Marry Hindu Boy) से प्यार हो गया. यहां बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने अपने खर्चे से दोनों की शादी करा दी. 

Sitapur Muslim Girl Marry Hindu Boy Photo

राजकुमार दीक्षित/सीतापुर: आपने लव मैरिज (Love Marriage) के कई केस देखे होंगे जहां लोग घरवालों के खिलाफ जाकर शादी कर लेते हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से सामने आया है. यहां एक लड़की ने धर्म की दीवार तोड़ते हुए अपने प्रेमी से शादी कर ली. मुस्लिम युवती सबीना ने हिंदू धर्म अपनाकर अपने हिंदू प्रेमी के साथ सात फेरे लिए. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस प्रेमी जोड़े की शादी कराई. शादी के बाद दोनों बहुत खुश हैं. फिलहाल, क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

सिधौली कोतवाली क्षेत्र का मामला 
दरअसल, प्रेम विवाह का यह पूरा मामला सिधौली कोतवाली क्षेत्र का है. मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाकर पूरे रीति रिवाज से अग्नि को साक्षी मानकरल प्रेमी के साथ सात फेरे लिए. युवती ने हिंदू प्रेमी के साथ शादी रचा कर जीवन व्यतीत करने का फैसला किया. लड़की के परिजन इस शादी से दूरी बनाए रहे. वही, हिंदू प्रेमी युवक के परिवार वाले इस शादी में शामिल हुए. युवती मानपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली है. लड़की ने तेंदुआ गांव के रहने वाले प्रेमी मनीष कुमार से हिंदू रीति रिवाज से शादी की. 

Moradabad: मुरादाबाद को मॉडर्न सिटी बनाने के प्लान मुश्किल में, किसानों ने प्रशासन के सामने रखी बड़ी मांगें

मंदिर में हुई शादी

बताया जा रहा है दोनों का बीते दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों एक-दूसरे के साथ रहने की कसमें खा चुके थे. लड़की के परिवार वालों को शादी से आपत्ति थी. सबीना बीते पांच दिन पहले अपने प्रेमी मनीष के साथ घर से चली गई. इसके बाद परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने दोनों को थाने बुलाकर पूछताछ की. सबीना ने अपने परिवार वालों को छोड़कर प्रेमी के साथ शादी करने का फैसला किया. दोनों को बालिग देखकर पुलिस ने दोनों को थाने से रवाना कर दिया. इसके बाद सबीना ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म के रीति रिवाज से मनीष के साथ मंदिर मे शादी कर ली. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस शादी का खर्च उठाया और इस शादी के साक्षी बने.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news