Sikkim Road Accident: सिक्किम सड़क हादसे में शहीद होने वालों में UP के 4 लाल, CM योगी ने जताया दुख
Advertisement

Sikkim Road Accident: सिक्किम सड़क हादसे में शहीद होने वालों में UP के 4 लाल, CM योगी ने जताया दुख

शहीद होने वालों में हवलदार चरण सिंह, नायक लोकेश कुमार, नायक श्‍याम सिंह और नायक भूपेंद्र सिंह शामिल. 

Sikkim Road Accident: सिक्किम सड़क हादसे में शहीद होने वालों में UP के 4 लाल, CM योगी ने जताया दुख

Sikkim Road Accident: सिक्किम में एक दर्दनाक सड़क हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए है. शहीद होने वाले सैनिकों में 4 यूपी के रहने वाले थे. सेना की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है. बताया गया कि 3 जवानों का पार्थिव शरीर लखनऊ कैंटोनमेंट लाया जा रहा है. वहीं, एक जवान का पार्थिव शरीर मुजफ्फरनगर ले जाया जाएगा. 

दरअसल, सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को आर्मी का ट्रक खाई में गिर गया. इसमें कुल 16 जवान शहीद हो गए. सेना की ओर से बताया गया कि शहीद होने वाले जवानों की शिनाख्‍त कर ली गई है. इसमें 4 यूपी के रहने वाले थे. हादसे को लेकर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी दुख जताया है.  

लखनऊ ले जाया जाएगा पार्थिव शरीर 

शहीद होने वाले जवानों में लखनऊ के रहने वाले हवलदार चरण सिंह, मुजफ्फरनगर के नायक लोकेश कुमार, उन्नाव के नायक श्याम सिंह यादव और एटा के नायक भूपेंद्र सिंह शामिल हैं. लखनऊ के सेना अधिकारी ने बताया कि हवलदार चरण सिंह मूल रूप से ललितपुर के रहने वाले थे. 3 शहीद जवानों के पार्थिव शरीर लखनऊ कैंटोनमेंट लाए जा रहे हैं, वहीं, 1 जवान का शव मुजफ्फरनगर ले जाया जाएगा. 

2 साल पहले मुजफ्फरनगर के लाल की हुई थी शादी 
बताया गया कि मुजफ्फरनगर का लाल लोकेश कुमार सेना में वर्ष 2013 में भर्ती हुआ था. 2 साल पहले ही लोकेश की शादी हुई थी. लोकेश के शहीद होने की खबर से पूरे जनपद में दुख का माहौल है. लोकेश का पार्थिव शरीर सीधे मुजफ्फरनगर ले आया जा रहा है. इसकी खबर सुनते ही शनिवार सुबह से ही लोकेश के पैतृक गांव भोपा के यूसुफपुर में बड़ी संख्‍या में लोग पहुंच रहे हैं. लोकेश के निधन की खबर के बाद गांव समेत समेत पूरे जिले में शोक की लहर है.  

22 दिन पहले ही चरन सिंह छुट्टी से लौटे थे 
ललितपुर के डीएम आलोक सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र सौजना कस्बा के मोहल्ला ठकरास निवासी हुकुम सिंह के बेटे चरन सिंह वर्ष 2004 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे. वर्तमान में वह 26 नायक यूनिट में सिक्किम में तैनात थे. चरन सिंह के बड़े भाई अमर सिंह ने बताया कि शाम को सेना यूनिट से उन्हें फोन पर घटना की जानकारी दी गई है और चरन सिंह के इस घटना में हताहत होने के बारे में बताया गया है. उन्‍होंने बताया कि 22 दिन पहले ही चरन सिंह छुट्टी के बाद बेस पर गए थे. हालांकि डीएम आलोक सिंह देर शाम तक इसकी अधिकृत पुष्टि नहीं की है. देर रात लखनऊ से मिली सूचना के आधार पर जवान चरन सिंह के शहीद होने की पुष्टि हुई. 

fallback

 

WATCH: किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्ज माफ करती है यूपी सरकार, जानें कैसे उठाएं लाभ

Trending news