जून तक पूरा हो जाएगा अयोध्या में श्री राम एयरपोर्ट का काम, राम भक्तों को मिलेगी किराये में छूट
Advertisement

जून तक पूरा हो जाएगा अयोध्या में श्री राम एयरपोर्ट का काम, राम भक्तों को मिलेगी किराये में छूट

अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है. इसी कड़ी में यहां श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माम हो रहा है. इस एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले राम भक्तों को किराये में छूट भी मिलेगी.

जून तक पूरा हो जाएगा अयोध्या में श्री राम एयरपोर्ट का काम, राम भक्तों को मिलेगी किराये में छूट

सत्यप्रकाश/अयोध्या : भगवान रामलला के मंदिर में विराजमान होने से पहले ही श्रीराम एयरपोर्ट पर उड़ान शुरू हो जाएगी. अंतर्राष्ट्रीय श्री राम एयरपोर्ट के माध्यम से दुनिया के हर कोने से राम भक्त आसानी से पहुंच सकेंगे. 2023 में श्री राम एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा. आधुनिक सुविधा के लैस एयरपोर्ट में राम मंदिर की झलक दिखाई देगी.

अयोध्या का निर्माणाधीन एयरपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी एरोप्लेन पर सफर कर सके. इस अयोध्या का एयरपोर्ट सरकार के इस योजना को साकार करेगा. एयरपोर्ट में दाखिल होते ही मुसाफिरों को राम मंदिर जैसा दृश्य भी दिखेगा. यही नहीं यात्री दिन-रात सेवा का भी लाभ उठा सकेंगे. एयरपोर्ट के पहले फेज का निर्माण इसी साल जून माह तक पूरा होने की उम्मीद है. इस काम को पूरा कर रही कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना को साकार करने के लिए अयोध्या से होने वाली उड़ान के 50 फीसदी सीट को सब्सिडाइज रखने का प्रावधान रखा गया है. यह यात्रा सुविधा टिकट के आधे दाम पर उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने जानकारी की पहले फेज में 500 किलोमीटर की दूरी को अयोध्या एयरपोर्ट से जोड़ा गया है. 
यह भी पढ़ें: Pulwama martyrs : बेटे को खोने का गम रहेगा लेकिन बलिदान पर नाज, पुलवामा में शहीद यूपी के वीरों के परिजनों का अपनों को किया याद

 

इसे रीजनल कनेक्टिविटी कहा जाता है. इसके अंतर्गत कुशीनगर,चित्रकूट,श्रावस्ती,बरेली और वाराणसी जैसे प्रमुख नगर आते हैं. राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया आगामी अप्रैल-मई तक एयरपोर्ट के रनवे का कार्य पूर्ण हो जाएगा. साथ ही संबंधित समस्त बिल्डिंग का काम जून माह के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा और फिर विभागीय कार्रवाई पूर्ण होने के बाद उड़ान सुनिश्चित की जाएगी. बताया जा रहा है कि अयोध्या एयरपोर्ट में सोलर सिस्टम से बिजली की सप्लाई होगी. इसके लिए ढाई सौ किलो वाट का सोलर सिस्टम भी इंस्टॉल किया जा रहा है.

Kanpur Dehat: मृतक के परिजन से डिप्टी सीएम ने की बात, बोले- दोषियों को मिलेगी ऐसी सजा कि आने वाली पुश्ते भी रखेंगी याद 

Trending news