Shash Mahapurursh Rajyog: शनि का कोप नहीं आशीर्वाद की भागी बनेंगी ये तीन राशि, जमकर बरसेगा धन, हर मुराद पूरी करेंगे कर्मों के देवता
Advertisement

Shash Mahapurursh Rajyog: शनि का कोप नहीं आशीर्वाद की भागी बनेंगी ये तीन राशि, जमकर बरसेगा धन, हर मुराद पूरी करेंगे कर्मों के देवता

Shash Yog Benefits: ग्रहों का संसार निराला है..यहां  कोई न कोई ग्रह अपनी चाल बदलता है. कभी कोई ग्रह मित्र ग्रह के साथ बैठता है तो कभी शत्रु के साथ...  लोगों की यह मान्यता है कि शनि लोगों को कष्ट देते हैं, सही नहीं है. वे लोगों को सिर्फ उनके शुभ-अशुभ कर्मों के हिसाब से शुभ-अशुभ फल प्रदान करते हैं. इसलिए शनि को कर्मफल दाता कहते हैं...  
 

Shash Mahapurursh Rajyog: शनि का कोप नहीं आशीर्वाद की भागी बनेंगी ये तीन राशि, जमकर बरसेगा धन, हर मुराद पूरी करेंगे कर्मों के देवता

Shani Uday In Kumbh: ज्योतिष शास्त्र मुताबिक ग्रह एक निश्चित अंतराल पर उदय होकर कई शुभ और अशुभ योग बनाते हैं. इस बदलाव का असर मानव जीवन और देश- दुनिया पर पड़ता है.... आपको बता दें कि 9 मार्च को शनि देव उदय हुए हैं. जिससे शश महापुरुष राजयोग का निर्माण हुआ है. हालांकि इस राजयोग का असर सभी राशियों के लोगों पर देखने को मिलेगा.  लेकिन 3 राशियां के लिए ये बहुत अच्छा रहने वाला है. आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं.

Guru Chandal Yog 2023: गुरु चांडाल योग से अगले 7 महीने इन 5 राशियों पर संकट, इन जातकों को राहु चलाएगा उलटी बुद्धि

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शनि बहुत धीमी गति से संचरण करते हैं. इस लिए इनके प्रभाव भी लोगों के जीवन पर धीरे –धीरे पड़ते है. लोगों की यह मान्यता है कि शनि लोगों को कष्ट देते हैं, सही नहीं है. वे लोगों को सिर्फ उनके शुभ-अशुभ कर्मों के हिसाब से शुभ-अशुभ फल प्रदान करते हैं. इसलिए शनि को कर्मफल दाता कहते हैं.  

शश महापुरुष राजयोग का निर्माण
ज्योतिष में शनि को कर्मफल का दाता कहा गया है. शनि ने 17 जनवरी को अपनी राशि कुंभ में प्रवेश किया था. कुंभ में शनि के आ जाने से शश महापुरुष राजयोग का निर्माण हुआ है. इस योग का प्रभाव 9 मार्च से शुरू हो गया है. शश महापुरुष राजयोग को बेहद शुभ और प्रभावशाली माना जाता है. हालांकि इस योग का असर सभी राशियों पर पड़ेगा. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिनकी जिंदगी खासतौर से प्रभावित होगी. आइए आपको उनके बारे में बताते हैं.

Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि में मुंडन समेत किए जाते हैं ये सभी शुभ काम, जानें इन 9 दिनों में क्यों नहीं होती शादियां?

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए अच्छे दिन हैं. इन जातकों की चांदी होने वाली है. क्योंकि शनि कुंभ राशि में उदय होने जा रहे हैं. आर्थिक मोर्चे पर आपकी परेशानियां दूर हो जाएंगी. मेष राशि वालों के 11वें भाव में शनि उदित होंगे. इस भाव को धन और आय का घर माना गया है. मेष राशि के जातकों को नौकरी मामले में भी सफलता और तरक्की मिलेगी.

सिंह राशिः जल्द ही सिंह राशि वालों के लिए शश महापुरुष राजयोग के शुभ फल नजर आएंगे. यह राजयोग सिंह राशि को खूब फायदा कराएगा. ये राजयोग सिंह राशि वालों के सप्तम भाव में बनेगा. 7वें भाव को शादीशुदा और साझेदारी का घर माना जाता है. आपकी निजी लाइफ अच्छी रहेगी.  अपने लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा. सिंह जातक जो अविवाहित हैं उनके लिए रिश्ते की बात हो सकती है. नौकरी करने वाले जातकों की सैलरी में इंक्रीमेंट और प्रमोशन भी मिल सकता है. 

कुंभ राशि: शनि के अपनी ही राशि कुंभ में उदय होने की वजह से शश महापुरुष राजयोग बना है. इस राजयोग के बनने  से कुंभ राशि की किस्मत बदल सकती है. शश महापुरुष राजयोग कुंभ राशि वालों के लग्न भाव में बन रहा है, ऐसे में आपको लाइफ पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा. अगर कई दिनों से कुछ काम रुके हुए हैं तो वे जल्द ही पूरे हो जाएंगे. इन जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. आत्मविश्वास में तरक्की होगी. करियर में भी उन्नति मिलेगी. 

Ram Navmi 2023 Date: कब है रामनवमी? तिथि के साथ जानें शुभ-मुहूर्त, इस बार बना है 3 शुभ योगों का महासंगम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Hanuman Jayanti 2023: कब है हनुमान जयंती? नोट कर लें तारीख और शुभ मुहूर्त, इस विधि से करें बजरंगबली की पूजा

Raksha Bandha 2023: रक्षाबंधन कब है! भाई-बहन के राखी के त्योहार की तारीख को लेकर दूर करें कनफ्यूजन, ये रही सही डेट
 

 

Trending news