Shabaash India: देखिए इस छात्र के हौसले की उड़ान, Cycle से 14 राज्यों के भ्रमण के बाद पहुंचा Taj
Advertisement

Shabaash India: देखिए इस छात्र के हौसले की उड़ान, Cycle से 14 राज्यों के भ्रमण के बाद पहुंचा Taj

 आशिम अपनी साइकिल से पूरी दुनिया को नापने की चाहत रखते हैं. जिसपर काम भी शुरू कर दिया है. आशिम ने अब तक भारत के 14 राज्यों का साइकिल से भ्रमण कर लिया है.

Shabaash India: देखिए इस छात्र के हौसले की उड़ान, Cycle से 14 राज्यों के भ्रमण के बाद पहुंचा Taj

आगरा: कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं होते, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों... इसी बात को असल जिंदगी में उतारा त्रिपुरा का एक युवक नजर आ रहा है. इस युवक का नाम आशिम है. आशिम अपनी साइकिल से पूरी दुनिया को नापने की चाहत रखते हैं. जिसपर काम भी शुरू कर दिया है. आशिम ने अब तक भारत के 14 राज्यों का साइकिल से भ्रमण कर लिया है.

गो ग्रीन, गो क्लीन का दिया संदेश 
दरअसल, भारत भ्रमण के दौरान आशिम ताजमहल देखना चाहते थे. तो वह अपनी साइकिल से ही ताज पहुंचे और का ताज का दीदार किया. बता दें कि आशिम फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल प्लेटफॉर्म पर बेठिकाना (Bethikana) नाम से पेज भी चलाते हैं. इस पेज के जरिए पूरे देश की सांस्कृतिक विरासत से लोगों को रूबरू कराते हैं. इस दौरान आशिम ने देश में प्रदूषण की समस्या से निजात पाने के लिए गो ग्रीन, गो क्लीन का संदेश भी लोगों को दिया.

Bangkok और Malaysia की तरह यूपी के इस जिले में शुरू हुई Sand Bath की सुविधा, जानें कहां?

त्रिपुरा ईस्ट के रहने वाले हैं आशिम
अपने बारे में बताते हुए आशिम ने कहा- वह त्रिपुरा ईस्ट के रहने वाले हैं. वह शुरू से ही चाहते थे कि कुछ ऐसा करें, जिससे उनकी अलग पहचान हो. यही वजह थी कि उन्होंने 23 साल की उम्र में ही देश भर में जाने का संकल्प लिया. हालांकि उन्हें साइकिलिंग का शौक बचपन से ही था. आशिम के मुताबिक साइकिल को लेकर उनके अंदर जुनून और लगाव हैं. यही वजह है कि साइकिल उन्हें लग्जरी गाडियों से कहीं ज्यादा हैं.

प्रदूषण के प्रति लोगों को किया जागरूक 
जानकारी के मुताबिक, प्रदूषण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आशिम ने लगभग तीन महीने पहले आल इंडिया ट्रैवलिंग टूर की शुरुआत की थी. अपने टूर के दौरान वे जहां भी जाते, वहां लोगों को गो ग्रीन गो क्लीन (Go Green Go Clean) का संदेश देते हैं. ताजनगरी आगरा आने से पहले वह हिमाचल (Himachal Pradesh), पंजाब (Punjab), दिल्ली (Delhi) समेत 14 राज्यों में लगभग 5000 किमी का सफर तय कर चुके हैं. 

Sawan Songs: सावन में आया कल्लू का नया गाना Nacho Bhola Ke Bhakton, तेजी से हो रहा वायरल

शौक के साथ कॅरियर की है फिक्र
आशिम ने बताया कि ऐसा नहीं है कि वह अपने शौक को पूरा करने के लिए, पढ़ाई से मुंह मोड़ चुके हैं. बल्कि वो जितने अवेयर अपने शौक को पूरा करने के लिए हैं, उतने ही फिक्रमंद अपनी एजुकेशन को लेकर भी हैं. शायद यही वजह है कि वो जल्द ही अपनी यात्रा खत्म कर घर लौटेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news