Farrukhabad : ओसामा बिन लादेन को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर बताने वाला एसडीओ बर्खास्त, घर पर लगाई थी फोटो
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1619984

Farrukhabad : ओसामा बिन लादेन को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर बताने वाला एसडीओ बर्खास्त, घर पर लगाई थी फोटो

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी रहे ओसामा बिन लादने को फर्रुखाबाद के एक इंजीनियर ने बेहतरीन इंजीनियर बताया. इतना ही नहीं उसकी तस्वीर घर में टांग ली. मामले ने तूल पकड़ा तो अब उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.

Farrukhabad : ओसामा बिन लादेन को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर बताने वाला एसडीओ बर्खास्त, घर पर लगाई थी फोटो

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद :  आतंकवादी संगठन के चीफ ओसामा बिन लादेन को अपना गुरु बताने वाले एसडीओ को बर्खास्त कर दिया गया है. फर्रुखाबाद के बिजली विभाग के SDO ने आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ अभियंता बताते हुए उसकी फोटो अपने सरकारी आवास पर लगा रखी थी. एसडीओ के आवास पर लगी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. वायरल वीडियो को संज्ञान लेकर अधिकारियों द्वारा जांच कराई गई थी. 31 मई 2022 को जांच शुरू हुई और एसडीओ को निलंबित कर दिया गया. लगभग 10 महीने चली जांच के बाद अब शासन द्वारा दोषी सिद्ध होने पर विद्युत विभाग के एसडीओ रविंद्र प्रताप गौतम को बर्खास्त कर दिया गया है.

फर्रुखाबाद के नवाबगंज स्थित विद्युत सब स्टेशन पर तैनात उपखंड अधिकारी (SDO) रविंद्र प्रकाश गौतम के बिजलीघर परिसर में स्थित गेस्ट रूम पर दुर्दांत आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का फोटो लगा था, जिस पर लिखा था श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन विश्व के सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता. ओसामा बिन लादेन की फोटो का किसी व्यक्ति द्वारा वीडियो बना लिया गया. और वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया.

 यह भी पढ़ें: यूपी से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर सफर हुआ महंगा,1 अप्रैल से 10 फीसदी महंगा हो जाएगा टोल टैक्स

ओसामा की तस्वीर और वीडियो वायरल होने के बाद SDO द्वारा घर में लगी फोटो हटा ली गई. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने की जानकारी होने पर अभियंता भूमिगत हो गए थे. वायरल वीडियो की जांच के बाद पहले तो उपखंड अधिकारी (एसडीओ) रविंद्र प्रताप गौतम को निलंबित कर दिया गया. इसके बाद 10 माह चली जांच के बाद अब शासन द्वारा उपखंड अधिकारी (एसडीओ) रविंद्र प्रकाश गौतम को दोषी मानते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है. सस्ती लोकप्रियता या फिर जिस वजह से भी आरोपी शख्स ने ऐसा किया, लेकिन यह समाज के लिए एक घातक सोच को दर्शाता है.

Watch: प्रयागराज के उमेश पाल शूटआउट केस में SOG को मिली बड़ी कामयाबी

Trending news