Sawan Somwar 2022: सावन के पहले सोमवार में दूधेश्वर नाथ मंदिर में लगी भक्तों की लंबी-लंबी कतारें, गूंज रहे जयकारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1262521

Sawan Somwar 2022: सावन के पहले सोमवार में दूधेश्वर नाथ मंदिर में लगी भक्तों की लंबी-लंबी कतारें, गूंज रहे जयकारे

यहां आए भक्तों की मान्यता है कि सावन के महीने में भगवान शिव की अपने भक्तों पर खास कृपा होती है... सच्चे मन से भगवान दुधेश्वर नाथ की पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और जीवन में समृद्धि आती है. मान्यता है कि भगवान दुधेश्वर नाथ यहां आए भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.


 

 

Sawan Somwar 2022: सावन के पहले सोमवार में दूधेश्वर नाथ मंदिर में लगी भक्तों की लंबी-लंबी कतारें, गूंज रहे जयकारे

पीयुष गौड़/गाजियाबाद: आज सावन के महीने का पहला सोमवार है. सावन के महीने में शिव पूजा की विशेष मान्यता हैं. गाजियाबाद के प्रसिद्ध दुधेश्वर नाथ मंदिर में भक्तों का सैलाब देखा जा सकता है. मंदिर में हर तरफ भोले के उद्घोष और भजनों से भक्त, भोले की पूजा कर रहे हैं. भगवान शिव के प्रसिद्ध प्राचीनतम मंदिर में से एक-दुधेश्वर मंदिर में सुबह तड़के से ही भक्तों की लंबी कतारें लगी हैं. रात 12 बजे से दूर-दूर से आए भक्त बेल पत्र और दूध बारी-बारी से भोले बाबा पर चढ़ा रहे हैं.

Sawan Somwar 2022: सावन में शिवलिंग पर न चढ़ाएं ये पांच चीजें, शंख से जल तो बिलकुल नहीं

यहां आए भक्तों की मान्यता है कि सावन के महीने में भगवान शिव की अपने भक्तों पर खास कृपा होती है. सच्चे मन से शिव की पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और जीवन में समृद्धि आती है. दूधेश्वरनाथ मंदिर में भक्त गंगा जल और दूध से भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं. भक्तों की लाइन बाहर जी टी रोड तक लगी हैं.

fallback

यहां आए भक्तों की मान्यता है कि सावन के महीने में भगवान शिव की अपने भक्तों पर खास कृपा होती है. सच्चे मन से भगवान दुधेश्वर नाथ की पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और जीवन में समृद्धि आती है. मान्यता है कि भगवान दुधेश्वर नाथ यहां आए भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

इस बार ज्यादा भीड़ रहने की संभावना क्योंकि पिछले दो बार से कोरोना कावड़ यात्रा बंद थी इस बार भक्त पूरे उत्साह के साथ बाबा के दर्शन के लिए आ रहे हैं. मंदिर में 500 वॉलंटरी के साथ पुलिस प्रशासन भी मुस्तैदी के साथ व्यवस्था बना रहा है वही आज सावन के पहले सोमवार के दिन 2 विशेष योग बनने से आज के दिन का महत्व बढ़ जाता है और आज के दिन भोलेनाथ के दर्शन करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है.

प्रशासन की तरफ से शिवमंदिर में भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मन्दिर के गेट पर बैरिकेट्स लगाए गए. बड़ी संख्या में पुलिस यहा तैनात हैं.

Sawan 2022: भगवान शिव का ही क्यों किया जाता है जलाभिषेक! जानें इसके पीछे की पौराणिक कथा के साथ वैज्ञानिक कारण

Sawan 2022: सावन में अगर किए ये काम तो भोलेनाथ हो जाएंगे नाराज, पड़ेगा पछताना, होगा भारी नुकसान!

Harela Festival 2022: उत्तराखंड में हरेला पर्व की धूम, जानें इसके पीछे की मान्यता और सावन माह से इस पर्व का संबंध

WATCH LIVE TV

 

Trending news