Weekly Horoscope: इन तीन राशियों पर बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है भारी, कर्क-मकर को इस मामले में होगा फायदा, जानें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1225303

Weekly Horoscope: इन तीन राशियों पर बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है भारी, कर्क-मकर को इस मामले में होगा फायदा, जानें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे?

Horoscope Weekly 19 June to 25 June 2022:  आने वाला सप्ताह आपका कैसा होने वाला है, और किन राशि वालों को कौन सी बातों का ध्यान रखना है, आइए जानते हैं सारी राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह..पढ़ें वीकली राशिफल

 

Weekly Horoscope: इन तीन राशियों पर बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है भारी, कर्क-मकर को इस मामले में होगा फायदा, जानें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे?

Horoscope Weekly 19 June to 25 June 2022: आने वाला हफ्ता कुछ राशियों की किस्मत खोलने वाला है वहीं कुछ राशियों को धन लाभ होने वाला है. वहीं कुछ राशि वाले ऐसे हैं जिन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना है. आने वाला सप्ताह आपका कैसा होने वाला है, और किन बातों का आपको ध्यान रखना है, आइए जानते हैं सारी राशियों के लिए कैसे रहेगा या दिन...

मेष राशिफल: इस सप्ताह आप अपनी कार्य नीतियों पर पुनर्विचार करें और उनमें सुधार करने में सक्षम होंगे.  विरासत में मिली संपत्ति का मामला आसानी से सुलझ सकता है.  बहुत अधिक भावनाओं से बचना और किसी से बहुत अधिक अपेक्षा नहीं रखें. माता-पिता या किसी बड़े के सम्मान को ठेस न पहुंचाएं. बड़ों के आशीर्वाद और उनकी सलाह का सम्मान करें.व्यापार में सफलता के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग आपके संपर्क के लिए काफी फायदेमंद रहेगा. आपका पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है. ज्यादा काम से थकान और तनाव हो सकता है. इस हफ्ते जॉब में प्रगति के मार्ग प्रशस्त होंगे. बिजनेस को लेकर रुके कार्य बनेंगे. इस हफ्ते लाल व पीला रंग शुभ है.

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

वृषभ राशिफल: इस हफ्ते भावुकता की जगह विवेक से काम लें ताकि आप किसी भी समस्या का ठीक से समाधान कर सकें. परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा. परिवार में धार्मिक आयोजन भी संभव है. महत्वपूर्ण फैसले  लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें.  जोड़ों के दर्द की समस्या बढ़ सकती है. इस सप्ताह के मध्य में सुख-सुविधाओं की चीजों के क्रय और घूमने-फिरने में जेब से ज्यादा खर्च हो सकता है. सप्ताह के उत्तरार्ध में कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लें. भूमि-भवन और पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले आपकी परेशानियों का बड़ा कारण बन सकते हैं. तनाव का आपकी सेहत पर निगेटिव प्रभाव पड़ेगा. व्यापार की स्थिति अब बेहतर होगी.  इस सप्ताह घर में सुख-शांति का माहौल बना रह सकता है.

मिथुन राशिफल: इस सप्ताह कुछ परेशानियों के बावजूद आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण और संतुलित सोच के साथ आगे बढ़ पाएंगे. अपने कामों को समय पर पूरा कर पाएंगे. इस सप्ताह  कोई नया निवेश करने से बचें. बिजनेस गतिविधियों में परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह अवश्य लें. ये सलार आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा. पेट से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है. बैंकिंग व आईटी जॉब में प्रोमोशन के भी संकेत हैं. हर दिन श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें.

कर्क राशिफल:  बच्चों की समस्याओं के साथ कुछ समय बिताएं. आप व्यवसाय के बारे में एक गंभीर निर्णय लेंगे. पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी दूर होगी. हेल्थ की उपेक्षा न करें. यह सप्ताह ज्ञानवर्धक और उत्कृष्ट साहित्य पढ़ने में बीतेगी. नई जानकारियों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी. किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी. आप प्रशासन के नियमों से भी काफी बंधा हुआ महसूस करेंगे.  आप अपने जीवन की हर परीक्षा को पास करने की कोशिश करेंगे. बिना बात किए किसी से बहस न करें. कहीं से बुरी या अप्रिय खबर मिलने से निराशा होगी. इस सप्ताह नए लोगों के साथ मिलकर काम करने के अवसर भी मिलेंगे.

सिंह राशिफल: इस हफ्ते की शुरुआत में मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है, जिससे आपके घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. आपको अपने करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के नए मौके मिलेंगे. यदि आप लव पार्टनर के साथ अनबन चल रही थी तो इस सप्ताह सारी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी. अपनी प्रतिभा और योग्यता को निखारने का यह सही समय है.  घर की छोटी-बड़ी चीजों को ज्यादा न घसीटें. आपकी दैनिक दिनचर्या आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रख सकती है. इस सप्ताह धनार्जन के मामले में आपको मिले जुले फल मिलेंगे. आप अपने लिए कुछ नई वस्तुओं की खरीद भी कर सकते हैं. खराब आर्थिक स्थिति के कारण आपका ध्यान कुछ खराब गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है.

कन्या राशिफल: इस सप्ताह आप जिस लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास कर रहे थे वह पूरा हो सकता है. मनोबल और आत्मविश्वास भी भरा रह सकता है. प्रभावशाली लोगों से अच्छे संपर्क बन सकते हैं.  प्रकृति में नकारात्मकता लाने के बजाय अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है.  पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है. साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह कन्या राशि वालों के लिए आपको ताजगी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा. हफ्ते की शुरुआत में जातक कोशिश यही करें कि यात्रा कम से कम हो और वाहन कम चलाना पड़े. नया वाहन न तो इस सप्ताह खरीदें और न ही किसी नए वाहन की प्लानिंग करें.

तुला राशिफल : इस सप्ताह महत्वपूर्ण लोगों से लाभकारी संपर्क बनेंगे. आपका स्वभाव घर का माहौल खुशनुमा बना देगा. युवा निगेटिव गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.  इससे दूर ही रहना बेहतर है.   व्यावसायिक योजनाएं सफल हो सकती हैं. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बनाए रखें. घुटने और पैर में दर्द की समस्या हो सकती है.  कामकाजी महिलाओं को अपने कार्यक्षेत्र और घर-परिवार के बीच सामंजस्य बिठाने में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं. किसी भी पॉलिसी आदि में निवेश करने से पहले जानकारी प्राप्त कर लें। गलत निर्णय लेने से पछताना पड़ सकता है.

Aaj Ka Rashifal: वाद-विवाद और झगड़े से परेशान रहेंगे मेष जातक, कर्क राशि को मिलेगी तरक्की, पढ़ें आज का राशिफल

वृश्चिक राशिफल: यदि संपत्ति की खरीद-बिक्री को लेकर कोई गतिविधि चल रही है तो उससे संबंधित कार्य इस हफ्ते किए जा सकते हैं.  परिवार में धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनेगी. घर के रख-रखाव के कार्यों में भी समय व्यतीत होगा. मां की हेल्थ का ध्यान रखना होगा.  घर के किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है.  यह आपके कुछ महत्वपूर्ण कामों को छोड़ने का कारण भी बन सकता है. अपने विचार सकारात्मक रखें, तनाव से बचें. इस सप्ताह व्यावसायिक कार्य सुचारू रूप से पूरे होंगे. पारिवारिक माहौल खुशी से बना रह सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है.

धनु राशिफल: किसी भी स्थिति में आत्मविश्वास बनाए रखना आपकी विशेषता है. इस समय आपको भाग्य से ज्यादा अपने कर्म पर विश्वास करना है.  कर्म करने से भाग्य खुद आपका साथ देने लगेगा. परिवार में शांति बनाए रखने के लिए थोड़ा धैर्य की जरूरत होगी. माता-पिता की जिम्मेदारी है कि वे अपने बच्चों के साथ कुछ समय बिताएं. अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी ध्यान दें. बिजनेस में सहयोगियों और कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. आपके पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा. मौजूदा माहौल के कारण पेट की कुछ परेशानी हो सकती है. इसलिए सेहत का ध्यान रखें.

मकर राशिफल: आपने कुछ समय के लिए जो लक्ष्य निर्धारित किए हैं इस पर काम करने के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा समय है. धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में रुचि बनी रहेगी. किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से अनबन हो सकती है. किसी भी यात्रा करने से पहले सावधान रहें.  मीडिया से संबंधित गतिविधियों पर ध्यान दें. पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा. खांसी हो सकती है. परिवार का ध्यान रखें, विवाद होने की संभावना दिखाई दे रही है.

कुंभ राशिफल: आपके परिवार में अच्छी व्यवस्था बनाए रखने के लिए जो नियम-कानून बनाए गए हैं, उनके कारण घर में अनुशासित और सुखद माहौल रहेगा.लंबे समय से चल रही घरेलू समस्या का समाधान भी मिल सकता है. घर के बड़े सदस्यों की स्वास्थ्य समस्याओं के कारण आपकी दिनचर्या थोड़ी व्यस्त हो सकती है.  जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग आपको मजबूत बनाए रखेगा. एसिडिटी और गैस की समस्या से निजात पाने के लिए जरूरी है कि आप अपनी दिनचर्या को दुरुस्त रखें. इस हफ्ते खानपान का ध्यान रखें.

मीन राशिफल:  इस सप्ताह जो जातक आपको जल्दबाजी में कोई काम नहीं करना चाहिए. कोई भी नया प्रोजेक्ट हाथ में लेने से पहले बारीकी से जांच कर लें.  इस समय काम के प्रति आपको ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. शादी से जुड़े परिवार में किसी के लिए खरीदारी भी संभव है. नई योजनाएं दिमाग में आएंगी और करीबी रिश्तेदारों की मदद से उन योजनाओं को शुरू करने में भी सफलता मिलेगी. अपने व्यवहार को मध्यम रखें.  तनाव के प्रभाव से आपकी नींद खराब हो सकती है. व्यापार और नौकरी दोनों में राजनीति हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news