Sambhal:शादी में बराती-घराती में मचा घमासान, समझाने गए दूल्हे की भी होने लगी पिटाई, जानिए मामला
Advertisement

Sambhal:शादी में बराती-घराती में मचा घमासान, समझाने गए दूल्हे की भी होने लगी पिटाई, जानिए मामला

Sambhal News: संभल में शादी के दौरान घराती-बराती में जमकर घमासान हुआ. दोनों पक्षों को समझाने पहुंचे दूल्हे के साथ भी मारपीट का आरोप लगा है. बात इतनी बिगड़ गई कि मामला थाने जा पहुंचा. पुलिस ने दोनों पक्षों के कई लोगों पर कार्रवाई की है.  

Sambhal:शादी में बराती-घराती में मचा घमासान, समझाने गए दूल्हे की भी होने लगी पिटाई, जानिए मामला

सुनील सिंह/संभल: यूपी के संभल जिले में एक शादी समारोह में जमकर बवाल हुआ. खाने में देरी के चलते दुल्हन पक्ष पर दूल्हा समेत रिश्तेदारों की पिटाई का आरोप लगा है. जिसके बाद दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया. बात इतनी बिगड़ गई कि दोनों पक्षों ने थाने पहुंचकर एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला हयात नगर थाना क्षेत्र का है. जहां बीते बुधवार को एक युवक की शादी मुरादाबाद जिले से तय हुई थी. दू्ल्हा पक्ष ने उनको शादी समारोह मं शामिल होने के लिए संभल बुला लिया. बताया जा रहा है की दुल्हन पक्ष के लगभग 200 लोग शादी में शामिल होने के लिए वेंकट हाल पहुंचे तो खाना तैयार नहीं था. जिसको लेकर दुल्हन पक्ष के लोग भड़क गए. 

इसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों की वेंकट हाल में मौजूद दूल्हे के भाई और अन्य लोगों से झड़प हो गई देखते ही देखते झड़प मारपीट में बदल गई. आरोप है कि दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे के रिश्तेदारों को जमकर पीटा और तोड़ फोड़ की. 

इसकी जानकारी जब घुड़ चढ़ी की तैयारी कर रहे दूल्हे तक पहुंची तो वह मामले को सुलझाने के लिए मौके पर पहुंचा. दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे को भी पीट दिया. जिससे मामला और भड़क गया. मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने दोनों पक्षों को किसी तरह समझा कर मामले को शांत किया.

इस बीच मारपीट किए जाने से भड़के दूल्हे ने शादी तोड़ने का ऐलान कर दिया. जिसके बाद दुल्हन और दूल्हा पक्ष के लोगों इकट्ठा होकर थाने पहुंच गए और एक दूसरे के खिलाफ आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई. 

दूल्हे ने लगाया ये आरोप
दूल्हा का आरोप था कि शादी समारोह में शामिल होने के लिए दुल्हन पक्ष के 150 लोगों को शाम 4 बजे बुलाया गया था. दुल्हन पक्ष की आवभगत के लिए शाम को खाने के लिए पूरी तैयारी की गई थी. लेकिन दुल्हन के परिजन 200 से अधिक लोग लेकर 2 बजे ही पहुंच गए और खाने की व्यवस्था में जुटे लोगो के साथ मार पीट शुरू कर दी. हंगामे की सूचना पर जब उसने मौके पर पहुंचकर समझाने का प्रयास किया तो उसे भी पीटा गया.

दुल्हन पक्ष ने क्या कहा-
जबकि दुल्हन पक्ष के लोगो का आरोप है कि शादी के लिए दूल्हा पक्ष से तय किए गए वादे के अनुसार सभी दहेज दिया गया था. लेकिन दूल्हा पक्ष ने एन वक्त पर कैश की डिमांड रख दी. जब कैश की डिमांड का विरोध किया गया तो दूल्हे और उनके रिश्तेदारों ने दुल्हन और उनके रिश्तेदारों के साथ जमकर मारपीट की गई.

पुलिस ने क्या कहा-
सीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि शादी समारोह में दुल्हन और दूल्हा पक्ष के लोगो के बीच लेनदेन और खाने को लेकर विवाद सामने आया है. पुलिस ने मामले की जानकारी के बाद दोनो पक्ष के कई लोगों को हिरासत में लेकर शांति भंग के आरोप में चालान की कार्रवाई की है. फिलहाल दोनो पक्षों के बीच समझौते के प्रयास किए जा रहे हैं. 

Trending news