नाई ने अनुसूचित जाति के लोगों के बाल काटने से किया मना, जमकर हो गया बवाल
Advertisement

नाई ने अनुसूचित जाति के लोगों के बाल काटने से किया मना, जमकर हो गया बवाल

नाई ने अनुसूचित जाति के लोगों के बाल काटने से ंमना किया तो जमकर विवाद हो गया. पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और मामले में राजीनामा करवाया.

नाई ने अनुसूचित जाति के लोगों के बाल काटने से किया मना, जमकर हो गया बवाल

Sambhal: एक नाई ने अनुसूचित जाति के लोगों के बाल काटने से मना कर दिया. मामला संभल के गुन्नौर कोतवाली इलाके के गांव महमूदपुर का बताया जा रहा है. मामला सामने आने के बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई. जब मामला पुलिस के पास पहुंचा तब जाकर दोनों पक्षों में सहमति बनी. जिसके बाद ये तय किया गया कि नाई गांव में दुकान चलाता है तो वह सभी लोगों के बाल काटेगा. 

धर्मवीर नाई का गुन्नौर के गांव महमूदपुर के हेयर सेलून हैं. इस गांव में सभी जाति के लोग रहते हैं. इस गांव में सभी लोग धर्मवीर नाई के पास बाल कटवाने जाते हैं.अनुसूचित जाति का एक व्यक्ति शुक्रवार को सैलून पर बाल कटवाने पहुंचा तो नाई ने उसके बाल काटने से इनकार कर दिया. जिसके बाद अनुसूचित जाति वर्ग के व्यक्ति ने वापस घर जाकर अपने परिजन और समाज को इस बात की जानकारी दी. सूचना मिलने पर अनुसूचित जाति वर्ग के सभी लोग नाई के पास पहुंच गए.

लोगों ने नाई से बाल नहीं काटने का कारण पूछा तो नाई ने स्पष्ट जवाब नहीं दिया. जिसके बाद गुन्नौर कोतवाली में अनुसूचित जाति के कुछ लोगों ने शिकायत कर दी. मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस ने नाई और अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को कोतवाली बुलाया. जिसके बाद नाई ने बताया कि गांव में अन्य वर्ग के लोगों की संख्या ज्यादा है. अगर वह अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के बाल काटता है तो अन्य लोग उससे बाल नहीं कटवाएंगे.पुलिस की मौजूदगी में मामले का राजीनामा किया गया. जिसमें इस बात का निर्णय लिया गया कि अगर नाई दुकान चलाता है तो सभी जातियों के बाल काटेगा.

Trending news