हिन्दू नव वर्ष पर सरकारी अवकाश से भड़के सपा सांसद एसटी हसन, नवरात्रि और रमजान पर छुट्टी को लेकर दिया विवादित बयान
Advertisement

हिन्दू नव वर्ष पर सरकारी अवकाश से भड़के सपा सांसद एसटी हसन, नवरात्रि और रमजान पर छुट्टी को लेकर दिया विवादित बयान

ST Hasan: सपा सांसद ने कहा कि संसद में 22 मार्च की छुट्टी केवल एक समुदाय को खुश करने के लिए दी गई है...एसटी हसन ने संसद में कहा कि मुझे न तो छुट्टी से कोई आपत्ति है और न ही पूजा पाठ से हर्ज है. मुझे सिर्फ इस बात से ऐतराज है कि ये काम सब धर्मों के लिए होना चाहिए...

 

हिन्दू नव वर्ष पर सरकारी अवकाश से भड़के सपा सांसद एसटी हसन, नवरात्रि और रमजान पर छुट्टी को लेकर दिया विवादित बयान

ST Hasan: समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. अब उन्होंने संसद में चैत्र शुक्ल प्रतिपदा की छुट्टी का विरोध किया है. सपा सांसद ने कहा है कि यह एक समुदाय को खुश करने के लिए किया गया है. सपा नेता ने लोकसभा में कहा कि नवरात्रि के अलावा और भी त्योहार आएंगे और उन पर्वों पर भी छुट्टी होनी चाहिए. 

समाजवादी पार्टी के मुरादाबाद (Moradabad) से लोकसभा सांसद एसटी हसन (ST Hasan) ने रमजान (Ramadan) को लेकर एक मांग रखी है. उन्होंने कहा है कि आज अगर नवरात्रि (Navratri) पर छुट्टी की है तो कल रमजान पर भी अवकाश होना चाहिए. जिससे मुसलमान को भी लगे की सरकार उनकी भी है और मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं. 

मुझे छुट्टी और पूजा पाठ से आपत्ति नहीं
एसटी हसन ने संसद में कहा कि मुझे न तो छुट्टी से कोई आपत्ति है न ही पूजा पाठ से हर्ज है. मुझे सिर्फ इस बात से ऐतराज है कि ये काम सब धर्मों के लिए होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार धर्म को लेकर राजनीति न करे. एसटी हसन ने कहा कि ऐसा 75 साल में कभी नहीं हुआ.  उन्होंने कहा कि मेरा काम समुदायों को बांटना नहीं है. हम सब हिंदुस्तानी हैं लेकिन मान्यताएं अलग-अलग हैं. 

पुलिस कर्मियों की मृत्यु पर परिजनों को मिलेगा एक करोड़ का बीमा, UP पुलिस और BOB के बीच MOU

सिर्फ एक धर्म के लिए क्यों?
यूपी में आज से शुरू हो रहे नवरात्रि पर पाठ और रामायण पर एसटी हसन ने कहा कि रमजान के लिए भी कुछ हो सिर्फ एक धर्म के लिए न हो. एसटी हसन ने बुधवार को संसद के अवकाश पर कहा कि सिर्फ एक धर्म को खुश करने की नीयत से ये फैसला किया गया है. ऐसा करना ठीक नहीं है. ये सरकार सिर्फ धार्मिक भावनाओं पर सियासत कर वोट के लिए ये सब कर रही है. 

मुसलमानों को बांटने का काम कर रही बीजेपी
SP सांसद ने कहा कि बीजेपी मुसलमानों को भी बांटने का काम कर रही है.पसमांदा मुसलमानों पर बोलते हुए कहा कि कोई होता नहीं लेकिन बीजेपी बांटने की कोशिश कर रही है. मुसलमान बंटेगा नहीं. आरोप लगाते हुए कहा कि  इन्होंने किया है चाहे सीएए की बात हो या 370 की बात हो और चाहे बात तीन तलाक की हो. सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कितना भी सम्मेलन कर लें, मुसलमान बीजेपी के साथ नहीं जाएगा. 

किसान फसल बीमा को बताया मजाक
किसान फसल बीमा पर सपा सांसद ने कहा कि ये मजाक के अलावा कुछ नहीं है, केवल बीमा कंपनियों का फायदा है और ये सरकार जुमलेबाजी की है. सपा नेता ने यूपी में भारी बारिश की वजह से बीते दिनों राज्य में किसानों की फसल नुकसान होने पर बयान दिया.

UP Weather Update: लखनऊ समेत यूपी के इन इलाकों में आज बारिश-ओलावृष्टि, चलेंगी तेज हवाएं, जानें मौसम का ताजा अपडेट

Watch: भूकंप से हिलते ऑपरेशन थियेटर में डॉक्टरों ने कराया बच्चे का जन्म, वीडियो देख लोग कर रहे जज्बे को सलाम

 

Trending news