UP Politics: समाजवादी पार्टी ने लखनऊ और गोरखपुर समेत 5 जिलों में बदले जिलाध्यक्ष, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी?
Advertisement

UP Politics: समाजवादी पार्टी ने लखनऊ और गोरखपुर समेत 5 जिलों में बदले जिलाध्यक्ष, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी?

UP Politics News: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले संगठन में बड़े बदलाव किए हैं. पार्टी ने सोमवार को पांच जिलों के लिए जिला अध्यक्ष बदल दिए. इस बदलाव में जातीगत समीकरण को भी साधने की कोशिश की गई है.

UP Politics: समाजवादी पार्टी ने लखनऊ और गोरखपुर समेत 5 जिलों में बदले जिलाध्यक्ष, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी?

UP Politics News:लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में संगठन में कसावट लाने की कवायद जारी है. बीजेपी जहां प्रदेश की नई टीम लगभग फाइनल कर चुकी है वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में नए जिलाध्यक्ष नियुक्त कर दिए हैं. इनमें लखनऊ (Lucknow), गोरखपुर, रायबरेली, मिर्जापुर, बदायूं, शामिल हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद इन नामों की घोषणा की गई है. सोमवार को पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल में नये जिला अध्यक्षों के नाम की सूची जारी की गई. चुने गए जिलाध्यक्षों को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) ने नई जिम्मेदारी भी सौंप दी है. उन्हें नई कार्यकारिणी के गठित करने की प्रक्रिया पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं.

लखनऊ में जयसिंह जयंत पर जताया भरोसा
अखिलेश यादव ने लखनऊ के लिए जय सिंह 'जयंत' पर भरोसा जताया है. जय सिंह को पहले भी जिला अध्यक्ष बनाया गया था. जबकि मिर्जापुर जिले में पार्टी की कमान देवी प्रसाद चौधरी को दी गई है. इसके अलावा बदायूं जिले के लिए आशीष यादव और रायबरेली के लिए इंजीनियर वीरेंद्र का चयन किया गया है. जबकि बृजेश कुमार गौतम को गोरखपुर जिले का जिलाध्यक्ष चुना गया है. 

यह भी पढ़ें: UP Politics: कांग्रेस-बसपा को अखिलेश यादव ने दिया नो एंट्री का सिग्नल, 2024 में सपा गठबंधन पर कही बड़ी बात

नरेश उत्तम पटेल ने जारी की लिस्ट
पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से जारी लिस्ट में कहा गया है, 'नामित जिला अध्यक्षों से अपेक्षा की जाती है कि जिला कार्यकारिणी गठित कर प्रस्तावित कमेटी अनुमोदन के लिए 15 दिन के अंदर प्रदेश कार्यालय को भेजें.' इससे पहले जनवरी में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी में अहम बदलाव किए गए थे.  उस वक्त स्वामी प्रसाद मौर्य,शिवपाल सिंह यादव,लालजी वर्मा,आजम खान, इंद्रजीत सरोज को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया था.

WATCH: प्रयागराज केस में उस्मान के एनकाउंटर को पत्नी ने बताया झूठा, बताई मुठभेड़ वाली रात की पूरी कहानी

Trending news