Saharanpur: पूर्व बसपा MLC हाजी इकबाल की बढ़ी मुश्किलें, तीन बेटों के बाद भाई महमूद अली भेजा गया जेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1263180

Saharanpur: पूर्व बसपा MLC हाजी इकबाल की बढ़ी मुश्किलें, तीन बेटों के बाद भाई महमूद अली भेजा गया जेल

पूर्व एमएलसी व खनन माफिया हाजी इकबाल के परिवार की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं. हाजी के तीन बेटों के बाद अब उनके छोटे भाई व पूर्व एमएलसी महमूद अली की कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है. 25,000/- रुपये के ईनामी हाजी इकबाल का भाई धोखाधड़ी/जालसाजी में वांछित चल रहा था. सहारनपुर पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी महमूद अली उर्फ एमडी की फोटो भी जारी की है.

पुलिस की गिरफ्त में पूर्व एमएलसी महमूद अली.

नीना जैन/सहारनपुर: पूर्व एमएलसी व खनन माफिया हाजी इकबाल उर्फ बाला के भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली उर्फ एमडी को सहारनपुर पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद आज महमूद अली को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया. महमूद अली पर पुलिस ने 25000 का इनाम भी घोषित कर रखा था.  

सहारनपुर के थाना मिर्जापुर में दर्ज हैं कई मुकदमे
खनन माफिया व पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के भाई तथा पूर्व एमएलसी महमूद अली को सहारनपुर पुलिस ने शनिवार को देर शाम नवी मुंबई के नेरुल से एक किराए के फ्लैट से गिरफ्तार किया. जबकि हाजी इकबाल अभी भी फरार चल रहा है. दोनों भाइयों पर सहारनपुर के थाना मिर्जापुर में पोक्सो एक्ट का मुकदमा दर्ज है. दोनों भाइयों और हाजी के तीनों बेटों पर जमीन कब्जाने, जानलेवा हमला करने जैसे कई मुकदमे दर्ज हैं.  

कभी बोलती थी इस परिवार की तूती
सहारनपुर पुलिस ने महमूद अली उर्फ एमडी की फोटो भी जारी की है. यह फोटो सहारनपुर के थाना मिर्जापुर द्वारा अपलोड की गई है. जहां एक जमाने में इस परिवार की तूती बोलती थी. बसपा सरकार में इस परिवार की हनक ऐसी थी कि ये लोग जो चाहते थे वो करते थे. इनके लिए कोई कायदा कानून नहीं होता था. यही लोग तय करते थे यहां कौन डीएम-एसएसपी रहेगा. लेकिन कहते हैं ना वक्त से बलवान कुछ नहीं है. आज इसी थाने में इन पर कई मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस द्वारा अब इसी मिर्जापुर थाने में महमूद को आम मुजरिम की तरह फोटो खींचकर जारी की गई है. इससे पहले महमूद के भाई इनामी खनन माफिया हाजी इकबाल के तीन बेटे भी जेल जा चुके हैं. अब चाचा-भतीजे सहारनपुर जेल में एक साथ कैद होंगे.

यह भी पढ़ें- Jalaun: मोदी भी दंग रह जाएंगे अपनी ये तस्वीर देखकर, 14 साल की बच्ची का पीएम को गिफ्ट

दोनों भाइयों की अवैध संपत्ति पर चल चुका बुलडोजर 
हाजी और उसके भाई महमूद अली के खिलाफ प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. इसी क्रम में 4 जुलाई को जिला प्रशासन ने न्यू भगत सिंह कॉलोनी में स्थित तीन कोठियों पर बुलडोजर चलाया था. जबकि एक कोठी को सीज कर दिया गया था. महमूद अली के नाम पर बनी कोठी को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया था. इतना ही नहीं 2 माह पहले ही हाजी इकबाल की पंद्रह सौ बीघा जमीन भी जब्त की जा चुकी है. वहीं, हाजी इकबाल के तीन बेटे आलीशान, जावेद और अफजल को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है जबकि एक बेटा अभी भी फरार है. 

यह भी पढ़ें- क्या Rajbhar 'साइकिल' छोड़ करेंगे 'हाथी' की सवारी? मायावती से बात कर बनाएंगे रणनीति!

एसएसपी ने क्या कहा?  
एसएसपी विपिन टाडा ने बताया कि दोनों भाइयों पर इनाम घोषित है. महमूद अली पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है. जबकि हाजी इकबाल अभी भी फरार है. इनके तथा हाजी इकबाल के बेटों के खिलाफ थाने में कई मामले दर्ज हैं. 

18 july History: देखें 18 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुईं...

Trending news